रीवा: जन सुनवाई में अपर कलेक्टर ने की 105 आवेदन पत्रों में सुनवाई

जन सुनवाई में अपर कलेक्टर ने की 105 आवेदन पत्रों में सुनवाई

 रीवा: कलेक्ट्रेट सभागार में आमजनता के आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए जन सुनवाई का आयोजन किया गया। जन सुनवाई में अपर कलेक्टर विकास डॉ सौरभ सोनवणे ने आमजनता के 105 आवेदन पत्रों में सुनवाई की।

जन सुनवाई में एडीएम शैलेन्द्र सिंह, सहायक कलेक्टर सोनाली देव तथा संयुक्त कलेक्टर आरके सिन्हा ने भी आवेदन पत्रों पर सुनवाई की। जन सुनवाई में सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

 जन सुनवाई में ग्राम मकरवट निवासी वरिष्ठ नागरिक वंशपति तिवारी ने बेटे रामानुज तिवारी द्वारा मारपीट करने, भोजन न देने तथा पैतृक आवास को क्षतिग्रस्त करने की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को भरण-पोषण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। रामकली यादव निवासी बम्हनी अजमेर ने उनकी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया।

अपर कलेक्टर ने तहसीलदार सेमरिया को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। जयकरण सिंह निवासी इटमा ने आम रास्ता पुन: बहाल कराने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार जवा को मौके पर जाकर कार्यवाही कर आम रास्ता बहाल करने के निर्देश दिए। 

 जन सुनवाई में जितेन्द्र कोल निवासी खाम्हा ने चौकीदार के रूप में ग्राम पंचायत में कार्य करने के लिए मनरेगा योजना की दर से मजदूरी भुगतान के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। शैलेन्द्र सिंह निवासी रीवा ने बिजली कनेक्शन देने के बाद भी मीटर न लगाने की शिकायत की।

अपर कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री ऊर्जा को आवेदक के घर पर तत्काल मीटर लगाने के निर्देश दिए। रामलाल श्रीवास्तव निवासी रीवा ने बिजली बिल में सुधार के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री ऊर्जा को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। ममता बंसल निवासी रीवा ने उज्ज्वला योजना में केवाईसी होने के बाद भी गैस कनेक्शन न देने की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने खाद्य अधिकारी को आवेदक को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जन सुनवाई में उपचार सहायता, पेंशन प्रकरण स्थानांतरण प्रमाण पत्र, अंत्येष्टि सहायता, बीपीएल कार्ड बनाने सहित विभिन्न आवेदनों में सुनवाई की गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *