लॉकडाउन में मिली छूट की शर्तों का पालन न करने वालों के खिलाफ जारी है कार्यवाई

लॉकडाउन में दी गई छूट का पालन ना करने वाले वाहन चालको दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने की कार्यवाई

Virat24, रीवा। कोरोनावायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार द्वारा संपूर्ण देश में लॉक डाउन किया गया था। लॉक डॉउन में कुछ शर्तों के आधार पर छूट दी गई है जिसका पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन सतत प्रयास कर रहा है। छूट के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाना जहां अनिवार्य किया गया है, वहीं दुकानों के अंदर व बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य किया गया है । साथ ही 5 या अधिक व्यक्तियों के एक साथ खड़े होने पर भी रोक लगाई गई है।पुलिस द्वारा लगातार की जा रही कार्यवाई के बावजूद जिले भर में लोग प्रशासन के आदेश का माखौल उड़ा रहे हैं। जिसके चलते कोरोना वायरस के फैलने की संभावना बनी हुई है । ग्रामीण अंचलों के साथ स्लम एरिया और घनी बस्तियों में ना तो मास्क का उपयोग किया जा रहा है ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है।

इन क्षेत्रों में नहीं हो रहा आदेश का पालन

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उनका पालन ग्रामीण अंचलों में होता नहीं दिखता। इतना ही नहीं शहर के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके सब्जी मंडी, गुड़ाई बाजार ,फोर्ट रोड ,धोबिया टंकी ,बिछिया, घोघर ,कबाड़ी मोहल्ला, रसिया मोहल्ला, ग्रामीण मार्गो को जोड़ने वाले मुख्य चौराहे जैसे बैकुंठपुर रोड, गुढ़ चौक, बड़ी पल पुराना पोस्ट ऑफिस के पास, वेंकट रॉड,खन्ना चौराहा, गड्डी रोड, बांकुइया मोड़ के साथ शहर के उपरहटी, पाण्डेन टोला, रानितलाब, चिरहुला कालोनी,अमहिया मोहल्लों में ना तो लोग मास्क का उपयोग कर रहे हैं ना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन। जिसके चलते लगातार वायरस के फैलने का खतरा बना हुआ है। पुलिस को देख कर कॉलेज चौक से प्रकाश चौराहे तक शिल्पी प्लाजा के आसपास ,यातायात थाने से सामान तिराहे तक कुछ हद तक लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दिखते हैं ,जिस तरह से पुलिस के द्वारा लगातार विगत 2 माह से चालानी कार्यवाई की जा रही है उनके आंकड़ों को देखते हुए माना जा रहा है कि जिले में ना तो मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है।

रविवार को थाना वार की गई चलानी कार्यवाई

-बिछिया 4 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई, मास्क ना लगाने वाले आठ लोगों को समझाइश दी गई।
-चोरहटा 7 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई, मास्क न लगाने वाले 12 लोगों को समझाइस और 144 का उल्लंघन करने वाले तीन के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया ।
-विश्वविद्यालय 2 दुपहिया वाहन चालकों खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई ,मास्क ना लगाने वाले 25 लोगों को समझाइश दी गई।

  • कोतवाली 3 दुपहिया वाहन चालकों खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई ,मांस न लगाने वाले 30 लोगों को समझाइश दी गई।
  • सिविल लाइन 24 दुपहिया वाहन चालकों खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई मास्क में लगाने वाले 25 लोगों को समझाइश दी गई।
  • समान 7 दुपहिया वाहन चालकों खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई मास्क ना लगाने वाले 10 लोगों को समझाइश दी गई। -अमहिया 8 दुपहिया वाहन चालकों की कार्यवाई की गई मास्क न लगाने वाले 20 लोगों को समझाइश दी गई ।
    -मऊगंज 10 दुपहिया वाहन चालको के खिलाफ चलानी कार्यवाई की गई, मास्क न लगाने वाले16 व्यक्तियों और 12 दुकानदारों के खिलाफ समझाइश दी गई।
  • हनुमना 4 दुपहिया वाहन चालकों की कार्रवाई की गई14ब्यक्तियों और तीन दुकानदारों को मास्क लगाने पर समझाइश दी गई
    -लौर 11 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई मास्क न लगाने वाले 11 व्यक्तियों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने वाले 11 दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाई की गई ।
    -गढ़ 6 दुपहिया तीन चार पहिया वाहन चालकों के साथ 25 व्यक्तियों और 7 दुकानदारों के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर कार्यवाई करते हुए 144 का उल्लंघन करने वाले चार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
  • चाकघाट 3 दुपहिया एक चार पहिया वाहन चालक के खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई।
  • जनेह पांच दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई।
  • शाहपुर 30 दुपहिया 4 चार पहिया वाहन चालकों खिलाफ कार्यवाई की गई ।
    -मनगवां पांच दुपहिया 10 चार पहिया मास्क लगाने वाले 25 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की गई।
  • सोहागी 10 दुपहिया पांच चार पहिया वाहन चालकों खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई।
  • नईगढ़ी एक दुपहिया दो चार पहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई
    -सेमरिया 4 दुपहिया 25 व्यक्तियों और 4 दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही की गई
  • सगरा 6 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
  • बैकुंठपुर 6 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाई की गई मास्क ना लगाने वाले 22 व्यक्तियों और 6 दुकानदारों को समझाइश दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *