जब मरकर फिर जिन्दा हो गयी महिला, बताया दूसरी दुनिया का नजारा(पढ़िए रौंगटे खड़े कर देने वाला…)

जब मरकर फिर जिन्दा हो गयी महिला, बताया दूसरी दुनिया का नजारा

थोड़ी देर के लिए मरकर जिंदा हो गई महिला, बताया दूसरी दुनिया में कौन मिला

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार, एक महिला ने अनोखा दावा किया है। वो कह रही है कि वह मरकर फिर से जिंदा हुई है और दूसरी दुनिया से एक संदेश भी लाई है. आपको बता दें उक्त दावा करने वाली महिला का नाम है ‘कॉर्टनी’ जो दावा कर रही है कि वह 40 सेकंड के लिए मर गई थी।

मृत्यु दौरान उसका अनुभव
दूसरी दुनिया में मिले शख्स ने कहा कुछ ऐसा
उन्होंने आगे बताया, कि उन्होन दिखा कि वे एक बीच पर खड़ी थी, मानो ये कोई सपनों की दुनिया हो। उनके सामने एक आदमी था जिससे वह कभी नहीं मिली थीं लेकिन उन्हें लगा कि वे उसे हमेशा से जानती हैं। उस आदमी ने उनसे कहा कि सब कुछ ठीक है लेकिन ये तुम्हारे जाने का सही समय नहीं है।

बचपन के घर के गार्डन से होते हुए वापस आ गई
उन्होंने आगे बताया, ये सुनते ही मेरे आसपास की चीजें बदलने लगीं। उन्हें दिखा कि वे पहाड़ों के बीच में है और अपने बचपन के घर के गार्डन से होते हुए वापस अपने शरीर में आ गई. कॉर्टनी ने बताया कि जागने के बाद वो बोल नहीं पा रही थी और न ही हिल पा रही थी।

कॉर्टनी ने कहा, कि उन्हें 100 प्रतिशत यकीन है कि ये बेहोशी से कुछ ज्यादा था। उन्होंने अपने फॉलोअर्स को बताया कि जब हम मर जाते हैं तो हम जहां भी होते हैं खुश होते हैं। महिला के इस पोस्ट पर यूजर्स ने बहुत सारे कमेंट किये हैं। एक ने लिखा कि उसे हार्ट अटैक हुआ था और वो 4 दिनों तक कोमा में रहा। तुम्हारी बात पर भरोसा है। इसी तरह के बहुत से अनुभव लोगों ने कमेंट में लिखे है।

किसी की चिंता नहीं थी, न परिवार न बच्चो की
सोशल मीडिया पर एक वीडियो में कॉर्टनी ने बताया कि ये अहसास बिल्कुल शांति भरा था। उन्हें अपने शरीर, अपने परिवार, अपने बच्चे और दोस्तों की कोई चिंता नहीं थी।

डॉक्टर्स की राय
आईवी के चलते शॉक में गई बॉडी
परिवार में ब्रेस्ट कैंसर के इतिहास के चलते 32 साल की सैनटियागो ने बीते साल जुलाई में एमआरआई ब्रेस्ट स्कैन कराया था। जब डॉक्टर्स ने उन्हें आईवी लगाया तो सैंटियागो की बॉडी शॉक में चली गई और उनका ब्लड प्रेशर एकदम से बहुत ज्यादा गिर गया। साथ ही उनका हार्ट रेट गिर गया और वह बेहोश हो गई और कोमा में चली गयी।

मौत होने की पूरी संभावना है ऐसी परिस्थिति में
डॉक्टर्स ने बाद में बताया कि महिला को वासोवागल सिंकोप (Vasovagal syncope) था। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें रोगी का शरीर इमोश्नल क्राइसिस या रक्त जैसे कुछ ट्रिगर्स पर अत्यधिक प्रतिक्रिया करते हैं। ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट में गिरावट के कारण आप समझने की शक्ति खो देते हैं क्योंकि मस्तिष्क में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है। जबकि हार्ट रेट 10 सेकंड तक गिर सकता है। ऐसी स्थिति में आमतौर पर मौत होने की संभावना है।

बहरहाल सच क्या है, यह दावा तो हम भी नहीं कर सकते है परन्तु इतना है कि यह वाकया हैरान कर देने वाला जरूर है। साथ ही उल्लेखनीय यह भी है कि पूर्व में भी हमारे अपने देश भारत और दुनिया के लगभग हर कोने से ऐसी ख़बरें बीच बीच में आती रही है जब लोगो ने अपने मौत के बाद के किस्से अपनी जुबानी बया किये है क्युकी उन सभी का दावा रहा है कि वो मौत के बाद फिर जी उठे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *