सतना में रोजगार पर्व 10 सितंबर को, 67 कंपनियां आएंगी, 2200 से अधिक लोगों ने कराया ऑनलाइन पंजीयन !

10 सितंबर को सतना में रोजगार पर्व

नए दौर का नया भारत बनाने में सहभागिता के लिए रोजगार के क्षेत्र में काम कर रही सामाजिक संस्था उत्थान सेवा फाउंडेशन 10 सितंबर को सतना में रोजगार पर्व का आयोजन कर रही है। यह रोजगार पर्व अपनी किस्म का एक ऐसा पहला रोजगार मेला है जिसके लिए आवेदकों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया है। इस मेले में चेतना मंच भी सहयोगी की भूमिका में शामिल है।

उत्थान सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष विकल्प सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 10 सितंबर को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक चलने वाले इस रोजगार पर्व (मेले) में 67 कंपनियों के प्रतिनिधि सेलेक्शन प्रोसेस पूरा करने के लिए सतना पहुंच रहे हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली इन कंपनियों में रोजगार के लिए 2200 लोगों ने निर्धारित ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करते हुए अपने आवेदन सबमिट किए हैं।

आवेदकों में 10वीं पास भी हैं और बी फार्मा, बीटेक, एमटेक की डिग्री ले चुके लोग भी हैं। उन्होंने बताया कि क्यूआर कोड के माध्यम से बेरोजगारों का पंजीयन करने के साथ ही उत्थान फाउंडेशन ने कंपनियों का भी रजिस्ट्रेशन किया है। जितने आवेदन आए हैं उनका मिलान कंपनियों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए किया गया है और इसके बाद आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।

सफल कैंडिडेट्स को उसी दिन दिया जायेगा ऑफर लेटर

विकल्प सिंह ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि इंटरव्यू पूरा होने के बाद सफल कैंडिडेट्स को ऑफर लेटर भी उसी दिन दे दिया जाए। यदि किसी कैंडिडेट अथवा कंपनी के मामले में इंटरव्यू के सेकेंड लेवल भी होना होगा तो कैंडिडेट को वहां भेजने का ख़र्च भी उत्थान फाउंडेशन उठाएगा।

जानिए फाउंडेशन के अध्यक्ष ने क्या बतया ?

फाउंडेशन के अध्यक्ष विकल्प सिंह ने बताया कि रोजगार पर्व में इंटरव्यू के लिए आने वाले कैंडिडेट को आने-जाने का व्यय फाउंडेशन की तरफ से दिया जाएगा। उनके चाय – नाश्ते और भोजन का प्रबंध भी किया जाएगा। इस दौरान कई प्रतियोगिताएं भी होंगी जिनमे प्रतिभागियों में लैपटॉप, स्मार्ट फोन और स्मार्ट वॉच जैसे इनाम दिए जाएंगे जो उनके लिए उपयोगी साबित होंगे। उन्होंने बताया कि यह आयोजन हर वर्ष किया जाएगा। आने वाले दिनों में कोशिश की जाएगी कि 100 कंपनियां इसमें शामिल हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *