‘लाड़ली बहना योजना’ आज से पंजीयन शुरू, LBY में दो नए संसोधन भी…

‘लाड़ली बहना योजना’ आज से भरे जायेगे, आवेदन कैसे करे, पढ़िए सभी जरुरी बातें

गौरतलब है कि मप्र शासन की महत्वकांछी योजना लाड़ली बहना योजना ‘LBY’ के आज से फिर से भरे जाएंगे ‘लाडली बहना योजना’ के फॉर्म, फटाफट करें आवेदन, यहां देखें लास्ट डेट

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने के लिए लाडली बहना योजना चलाई जा रही है। योजना के तहत अब तक दो किस्तों की रकम लाभार्थियों को खाते में ट्रांसफर की जा चुकी है।
योजना का लाभ लेने से वंचित रहीं महिलाओं, बेटियों के लिए फिर से आवेदन प्रक्रिया आज 25 जुलाई से फिर से शुरू होने जा रहा है। इच्छुक पात्र महिलाएं आवेदन कर सकती है। हाल ही में इस योजना में कुछ बदलाव भी किए गए है जिसके बाद 21 साल की महिलाएं भी इस योजना का लाभ उठा सकती है।

LBY में दो नए संसोधन भी :
>अब 21 से 23 वर्ष की विवाहित बहने जो वंचित रह गयी थी,उन्हें भी शामिल किया गया

>ट्रेक्टर मालिक और पांच एकड़ का पावधान भी समाप्त किया गया है

लाडली बहना का दूसरा चरण आज से होगा शुरू हो रहा है। लाड़ली बहना योजना के लिए फिर से फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार 21 व 22 वर्ष की विवाहित पात्र महिलाएं भी करेगी आवेदन इसके अलावा ट्रैक्टर धारक परिवार की महिलाएं भी इस योजना का लाभ उठआ सकतीं है। इसके लिए महिलाएं ऑफलाइन आवेदन कर सकेगी। लाडलियों के आवेदन सुबह 10 बजे शुरू होगी DBT प्रक्रिया, पोस्ट ऑफिस में खाते खोले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *