रीवा: लाड़ली बहना की अगस्त माह की किश्त आने वाली है बहुत जल्द

  • लाड़ली बहना योजना के लिए जिले भर में चला हस्ताक्षर अभियान तथा हुआ दीवार लेखन
  • जबसे लाड़ली बहना योजना आई-बहनों के जीवन में खुशियाँ आई

 रीवा: मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की पात्र महिलाओं को हर महीने की 10 तारीख को एक हजार रुपए की राशि उनके बैंक खाते में जारी की जा रही है। अगस्त महीने की राशि जारी करने के लिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम 10 अगस्त को एसएएफ मैदान रीवा में आयोजित किया जा रहा है। समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल माध्यम से सिंगल क्लिक से प्रदेश की एक करोड़ 25 लाख बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि जारी करेंगे। समारोह के लिए जिले में जोर-शोर से तैयारियाँ की जा रही हैं। लाड़ली बहना योजना से हितग्राहियों तथा आमजनों को जोड़ने के लिए जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 6 अगस्त को हस्ताक्षर अभियान तथा दीवार लेखन अभियान चलाया गया।

 इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रतिभा पाण्डेय ने बताया कि रीवा नगर निगम के वार्ड क्रमांक 38, वार्ड क्रमांक 4, वार्ड क्रमांक 16 तथा वार्ड क्रमांक 5 में महिलाओं ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर लाड़ली बहना योजना के लिए मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया।

नगर निगम के वार्ड क्रमांक 27 में महिला एवं बाल विकास शहरी परियोजना के धोबिया टंकी सेक्टर में सैकड़ो महिलाओं ने बोर्ड पर हस्ताक्षर करके मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इसी तरह नगर पंचायत बैकुण्ठपुर, नगर पंचायत हनुमना, नगर पंचायत गोविंदगढ़, नगर पंचायत डभौरा, नगर पंचायत गुढ़ तथा नगर पंचायत मनगवां के विभिन्न वार्डों में भी हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी महिलाओं ने उत्साह के साथ हस्ताक्षर अभियान में भाग लिया।

 इसी तरह सभी नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी सहायिका तथा लाड़ली बहना सेना की सदस्य महिलाओं ने प्रमुख स्थानों पर दीवार लेखन करके लाड़ली बहना योजना के संदेश दिए, ‘हम बहनों को मिला सम्मान-शिवराज भैया बड़े महान, जबसे लाड़ली बहना योजना आई-बहनों के जीवन में खुशियाँ आई, लाड़ली बहना प्यारी बहना-शिवराज भैया का है कहना, मुख्यमंत्री जी का यही है कहना-सशक्त बने मध्यप्रदेश की बहना।’ इन संदेशों का जिले भर में लगातार लेखन किया जा रहा है।

रीवा नगर निगम के वार्ड क्रमांक 38, वार्ड क्रमांक 15, वार्ड क्रमांक 5, वार्ड क्रमांक 4 घोघर मोहल्ला, वार्ड क्रमांक 2 रानीगंज तथा अन्य वार्डों में भी इन नारों का लेखन किया गया। इसी तरह नगर पंचायत सिरमौर, सेमरिया तथा बैकुण्ठपुर के विभिन्न वार्डों में दीवार लेखन किया जा रहा है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा लाड़ली बहना सेना ने ग्राम पंचायत बरहदी, ग्राम पंचायत गोड़हर, ग्राम पंचायत शिवराजपुर, ग्राम पंचायत लेटुआ, ग्राम पंचायत सोनवर्षा, ग्राम पंचायत करही, देवतालाब, नौढ़िया, मिसिरगवां, पन्नी, खुशमेडा सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों में लाड़ली बहना योजना के संदेशों का दीवार लेखन किया। दीवार लेखन से महिलाओं को जागरूक करने का कार्य लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *