रीवा: पुलिस लाइन में तैनात एक दर्जन से ज्यादा निरीक्षकों,उपनिरीक्षकों को सौपी थानों की जिम्मेदारी

रीवा: पुलिस लाइन में तैनात एक दर्जन से ज्यादा निरीक्षकों,उपनिरीक्षकों को सौपी थानों की जिम्मेदारी

रीवा: आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस एक्शन मोड पर आ गयी है। बॉर्डर मीटिंग्स, एसएफ नौवीं बटालियन का निरीक्षण आदि विभिन्न प्रकार से पुलिस अपनी सक्रियता दिखा रही है। इसी कड़ी में रीवा पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन में पदस्थ लगभग एक दर्जन से अधिक इंस्पेक्टरों को थानों की कमान सौपी है, तो वही दसियो से अधिक प्रधान आरक्षक और आरक्षकों को भी इधर उधर किया गया है।

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने विधानसभा चुनाव 2023 के हिसाब से निरीक्षकों की जमावट कर दी है। यहां 28 अगस्त की शाम एक माह से पुलिस लाइन में तैनात एक दर्जन से ज्यादा इंस्पेक्टरों को थानों की जिम्मेदारी सौंपी है।
जारी आदेश में 16 निरीक्षक और दो उपनिरीक्षकों को नवीन थानों में पदस्थापना दी गई है। नए आदेश के बाद निरीक्षक सहदेव राम साहू को सिटी कोतवाली, निरीक्षक संतोष कुमार पंद्रे को सिविल लाइन और निरीक्षक विजय सिंह बघेल को विश्वविद्यालय थाने का प्रभारी बनाया है। वहीं देहात के थाने में तैनात सब इंस्पेक्टरों से बागडोर छीनकर निरीक्षकों को दी है, जिससे आगामी विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराया जा सके।

तीन एएसआइ, 9 प्रधान आरक्षक, 20 आरक्षक प्रभावित :
एसपी ने एक दूसरे आदेश में तीन एएसआइ, 9 प्रधान आरक्षक, 20 आरक्षकों को इधर से उधर किया है। ऐसे में गढ़ थाने के लालगांव चौकी में तैनात एएसआइ रामप्रकाश बागरी को सिविल लाइन बुलाया है। वहीं एएसआइ नारायण पाण्डेय को मनगवां से पुलिस लाइन भेजा है। इसी तरह माने खान को जवा से पुलिस लाइन तैनात किया है।

सौरव सोनी रहे चर्चा में, तत्काल सिरमौर रवानगी के आदेश जारी :
तीसरे आदेश में एसपी ने रीवा शहर के सिटी कोतवाली थाने में तैनात उप निरीक्षक सौरव सोनी को तत्काल प्रभाव से सिरमौर भेजा है। पत्र के माध्यम से कहा कि तुरंत कोतवाली थाने से रवानगी दी जाए। साथ तुरंत सिरमौर थाने में आमद दे। आदेश की कापी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, रक्षित निरीक्षक, थाना प्रभारी कोतवाली को भेजी है।

कौन कहा किये गए पदस्थ :
पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी हुई स्थानांतरण के बाद पदस्थापना सूची बहुत ही आई लव यू को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है जिन्हें नई जिम्मेदारी दी गई है उनमे निरीक्षक सहदेव राम साहू पुलिस लाइन से सिटी कोतवाली, निरीक्षक संतोष कुमार पंद्रे पुलिस लाइन से सिविल लाइन,निरीक्षक विजय सिंह बघेल पुलिस लाइन से

विश्वविद्यालय,निरीक्षक रूप लाल उईके पुलिस लाइन से रायपुर कर्चुलियान, निरीक्षक विकास कपीस पुलिस लाइन से गुढ़, निरीक्षक प्रकाश चन्द्र पटेल पुलिस लाइन से गोविंदगढ़,निरीक्षक निशा मिश्रा महिला थाना से सेमरिया,निरीक्षक श्रृंगेश सिंह राजपूत पुलिस लाइन से बैकुंठपुर, निरीक्षक अनूप कुमार उईके पुलिस लाइन से मनगवां,निरीक्षक जानकी प्रसाद ठाकुर पुलिस लाइन से गढ़, निरीक्षक अजय खोब्रागडे पुलिस लाइन से जवा, निरीक्षक उषा सिंह सोमवंशी पुलिस लाइन से चाकघाट,निरीक्षक भूमेश्वरी चौहान पुलिस लाइन से महिला थाना, निरीक्षक हरीशंकर तिवारी पुलिस लाइन से यातायात,निरीक्षक लोकमन अहिरवार पुलिस लाइन से अजाक, निरीक्षक हितेन्द्रनाथ शर्मा सिविल लाइन से पुलिस लाइन,उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह पनवार से थाना प्रभारी डभौरा,उपनिरीक्षक आरएस बागरी चोरहटा से थाना प्रभारी पनवार शामिल है ।

थाना प्रभारी जो पहले से पदस्थ :
बताते चलें कि जिले में सिरमौर थाने में निरीक्षक तेजभान सिंह, सोहागी थाने में निरीक्षक गोकुलानंद पाण्डेय, चोरहटा थाने में निरीक्षक अवनीश पाण्डेय, समान थाने में निरीक्षक जेपी पटेल, बिछिया थाने में प्रशिक्षु आइपीएस अंकित सोनी,अमहिया थाने में उपनिरीक्षक अरविंद सिंह राठौर,सगरा थाने में उपनिरीक्षक मनीषा उपाध्याय, जनेह थाने में उपनिरीक्षक अनुराग अवस्थी, अतरैला थाने में उपनिरीक्षक अभिषेक खरे पहले से पदस्थ हैं जिसे यथावत रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *