मऊगंज के सिंचाई कॉलोनी में बना अस्थाई बस स्टैंड, कलेक्टर ने रूट मैप किया तैयार

  • मऊगंज के सिंचाई कॉलोनी में बना अस्थाई बस स्टैंड, कलेक्टर ने रूट मैप किया तैयार

नवगठित मऊगंज जिला मुख्यालय में बस स्टैंड तक नए मार्ग की सौगात मिल गई है। अभी तक नगर में परिवहन व्यवस्था सुव्यवस्थित नहीं थी। जिससे आए दिन जाम लगता था। आमजन की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को पत्राचार किया था। कुछ दिन पहले मऊगंज नगर के अंदर बस स्टैंड तक की नवीन सड़क की स्वीकृत मिल गई है।

2 सितंबर काे लोक निर्माण विभाग ने मऊगंज कलेक्टर को पत्र लिखा। कहा कि सड़क का निर्माण बसों के आवागवन के कारण समुचित रूप से नहीं हो पा रहा है। कंक्रीट सड़क होने के कारण 28 दिनों तक आवागवन किया जाना सम्भव नहीं है। ऐसे में मऊगंज बस स्टैंड को अस्थाई रूप से अन्यत्र स्थापित किया जाना उचित होगा। तब कलेक्टर ने अस्थाई बस स्टैंड के संबंध में चर्चा कर निर्देश दिए।

मऊगंज में सड़क निर्माण कार्य के कारण बस स्टैंड को अस्थाई रुप से शिफ्ट किया गया है। कलेक्टर ने मोटर मालिकों से चर्चा करते हुए सबकी सहमति के बाद रूट मैप तैयार किया है।
जिसे लेकर आएदिन सड़कों पर जाम की स्थिति उत्पन्न होती रहती थी। जिससे आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। जिसे ध्यान में रखते हुए कलेक्टर अजय श्रीवास्तव ने बीते 2 सितंबर को कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा। जिसके बाद नगर के अंदर बस स्टैंड तक की नवीन सड़क की स्वीकृति मिल गई है।

इसे भी पढ़िए: रीवा: श्रद्धालु अयोध्या दर्शन के बहाने भाजपा नेता विवेक गौतम देवतालाब में आखिर क्या तलाश रहे हैं? विधानसभा अध्यक्ष की अनदेखी के क्या है मायने

कलेक्टर ने ली सहमति :
बता दें कि सड़क निर्माण कार्य के कारण बस स्टैंड को अस्थाई रुप से शिफ्ट किया गया है। जिसके कारण 28 दिनों तक बस स्टैंड को सिंचाई कॉलोनी मऊगंज में अस्थाई रूप से स्थापित होगा। इस संबंध में कलेक्टर ने मोटर मालिकों से भी चर्चा की। सभी की आपसी सहमति के बाद रूट मैप तैयार किया गया है। जिसमें रीवा, हनुमना, मिर्जापुर, प्रयागराज, सीधी से आने वाली और जाने वाली बसों के लिए कई मार्ग सुनिश्चित किए गए है। वहीं, बस संचालक एक निश्चित मार्ग निर्धारित करेंगे।

See Video: सतना: जेपी नड्डा ने जन आशीर्वाद यात्रा रथ को हरी झडी दिखाकर किया रवाना !

जान लीजिये रूट मैप :

  • रीवा-हनुमना-मिर्जापुर की बस ओवरब्रिज से सिंचाई कॉलोनी बस स्टैंड आएंगी, फिर वापस ओवरब्रिज से हनुमना जाएगी।
  • हमुमना से रीवा जाने वाली सारी बसें ओवरब्रिज से सिंचाई कॉलोनी बस स्टैंड आएंगी।
  • सीधी जाने वाली सारी बसें पतियारी मोड़ से पाडर, पन्नी मोड होते हुए सिंचाई कॉलोनी बस स्टैंड आएंगी।
  • सीधी से प्रयागराज जाने वाली बसें पतियारी मोड से पन्नी होकर सिंचाई कॉलोनी बस स्टैंड होकर प्रयागराज जाएगी।


इन मार्गों में बसों का प्रवेश वर्जित

दुवगवां से घुरेहटा मार्ग :
पुराना बस स्टैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *