धर्म के सहारे सियासत! बीजेपी करवा रही भक्तों को फ्री दर्शन तो कांग्रेस भी सुनवा रही कथा

धर्म के सहारे सियासत! बीजेपी करवा रही भक्तों को फ्री दर्शन तो कांग्रेस भी सुनवा रही कथा

  • धर्म के सहारे सियासत! बीजेपी करवा रही भक्तों को महाकाल के फ्री दर्शन तो कांग्रेस ने रखी पंडित मिश्रा की कथा
  • राजगढ़ में पूर्व विधायक हरीचरण तिवारी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की सात दिवसीय शिवमहापुराण कथा का आयोजन कराया जा रहा है.
  • धर्म के सहारे सियासत! बीजेपी करवा रही भक्तों को महाकाल के फ्री दर्शन तो कांग्रेस ने रखी पंडित मिश्रा की कथा

MP Assembly Election 2023: चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में सियासत पूरी तरह से धर्म के इर्द गिर्द घूमती दिखाई दे रही है. विधानसभा चुनाव की लड़ने की मंशा रखने वाले जनप्रतिनिधियों ने कराए गए विकास कार्यों को दरकिनार का धर्म का दामन पकड़ लिया है. मध्य प्रदेश के उच्च चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने जहां एक दिन पहले नरेला विधानसभा के 11 हजार श्रद्धालुओं को भगवान महाकाल के दर्शनों के लिए भेजा तो वहीं राजगढ़ में पूर्व विधायक हरीचरण तिवारी अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवमहापुराण कथा करा रहे हैं. जबकि इसी कड़ी में पीसीसी चीफ कमलनाथ द्वारा भी 4 सितंबर से छिंदवाड़ा में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा कराने जा रहे हैं. 

201 बसों से उज्जैन गए श्रद्धालु :

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग की पहल पर नरेला विधानसभा से शिव भक्तों के लिये हर रविवार नि:शुल्क उज्जैन महाकाल दर्शन यात्रा की शुरूआत की गई है. इसी क्रम में मंत्री सारंग ने महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए करीब 11 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के दूसरे जत्थे को करीब 201 बसों से रवाना किया. 

मंत्री सारंग ने बस से महाकाल के दर्शन करने जा रही बहनों के साथ भजन-कीर्तन किया. उन्होंने बहनों के साथ भगवान शिव के भजन गाए. सभी बहनें ढोलक मंजीरा बजाते हुए भगवान शिव के भजन गाते नजर आईं. मंत्री सारंग ने बताया कि नि:शुल्क महाकाल दर्शन यात्रा के लिये नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों में डोर टू डोर पंजीयन किया जा रहा है. इसके तहत दो माह तक हर रविवार को हजारों श्रद्धालुओं को उज्जैन में महाकालेश्वर के दर्शन के लिये रवाना किया जाएगा. उन्होंने बताया कि यात्रा के लिये सभी यात्रियों को फोटो के साथ आईडी प्रदान की गई है. इस आईडी पर मंत्री कार्यालय के तीन नंबर भी अंकित किए गए हैं.

राजगढ़ में शिवमहापुराण कथा :

इधर राजगढ़ में पूर्व विधायक हरीचरण तिवारी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की सात दिवसीय शिवमहापुराण कथा का आयोजन कराया जा रहा है. कथा सुनने के लिए प्रतिदिन लाखों की तादाद में श्रद्धालु आ रहे हैं. आयोजन समिति ने भी प्रतिदिन 5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की है.

4 सितंबर से छिंदवाड़ा में कथा :

इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ व उनके सांसद पुत्र नकूल नाथ द्वारा छिंदवाड़ा में चार सितंबर से पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा कराई जा रही है. बता दें बीते दिनों ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व उनके सांसद पुत्र नकूलनाथ द्वारा बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन किया था. कथा सुनने के लिए करीब 10 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *