क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक सच में नहीं रहे इस बार, कुछ दिन पहले उड़ी थी मौत की अफवाह

क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक सच में नहीं रहे इस बार, कुछ दिन पहले उड़ी थी मौत की अफवाह

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज हीथ स्ट्रीक का दरमियानी रात निधन हो गया. वो 49 साल के थे और कैंसर से जूझ रहे थे. इससे पहले भी स्ट्रीक के निधन की खबर आई थी लेकिन वो अफवाह निकली थी.

आपको बता दें तब खुद स्ट्रीक ने एक बयान जारी कर इसका खंडन किया था. हालांकि, इस बार पत्नी और पिता ने इस पूर्व दिग्गज के निधन की पुष्टि की है. हीथ स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट, 189 वनडे खेले थे. इसमें उन्होंने क्रमश: 1990 और 3 हजार रन बनाए थे. लेकिन उन्हें पहचान अपनी गेंदबाजी के लिए मिली थी. उन्होंने टेस्ट में 216 और वनडे में 239 विकेट लिए थे और अभी भी दोनों ही फॉर्मेट में जिम्बाब्वे के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

स्ट्रीक के पिता डेनिस ने भी उनके निधन की पुष्टि की है. मीडिया के हवाले से उन्होंने कहा, “हीथ कुछ समय से ठीक नहीं थे. वो 6 महीने से कैंसर से जूझ रहे थे और रविवार देर रात 1 बजे उनकी मौत हो गई.”

आपको बता दें कि स्ट्रीक ने 2000 से 2004 के बीच टीम की कप्‍तानी की थी. 12 साल के इंटरनेशनल करियर में उन्होंने कई मौकों पर अकेले दम पर जिम्बाब्वे को जीत भी दिलाई थी. वो जिंबाब्‍वे के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने 100 टेस्‍ट विकेट लिए हैं.

हीथ स्ट्रीक की पत्नी नादीन ने पति के निधन को लेकर फेसबुक पर भावुक पोस्ट कर लिखा है कि, “आज सुबह के शुरुआती घंटों में, मेरे जीवन का प्यार और मेरे प्यारे बच्चों के पिता को उनके घर से स्वर्गदूतों के साथ ले जाया गया. वो घर में ही अपना आखिरी वक्त बिताना चाहते थे. आखिरी समय में वो परिवार और रिश्तेदारों के साथ रहे.”

गौरतलब है कि 23 अगस्त को हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर आई थी. उनके साथी क्रिकेटर हेनरी ओलंगा ने एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर कर इसकी पुष्टि की थी. हालांकि, कुछ देर बाद ही ओलंगा ने व्हाट्सऐप का स्क्रीन शॉट शेयर कर स्ट्रीक के निधन की न्यूज को फेक बताया था. तब हेनरी ने लिखा था,”थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस भेज दिया और वह जिंदा हैं.”

इसे भी देखिये: मऊगंज: सोन नदी का पानी जिले के हर खेत में पहुंचेगा, साजिशकर्ताओं के खिलाफ होगी क़ानूनी कार्यवाही_विधायक प्रदीप पटेल

वहीं, खुद हीथ स्ट्रीक ने भी अपने निधन की खबर को अफवाह बताया था और उन्होंने बयान जारी कर उन लोगों से माफी मांगने तक को कहा था, जिसने ये खबर फैलाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *