क्या कपिल शर्मा का शो हिन्दुओ का कर रहा अपमान? कैसे पढ़िए खबर में

क्या कपिल शर्मा का शो हिन्दुओ का कर रहा अपमान? कैसे पढ़िए खबर में

क्या कपिल शर्मा का शो हिन्दुओ का कर रहा अपमान? मप्र में पदस्थ आईएएस नियाज खान तो यही कहते है। और सोचने वाली बात है भी कि आखिर कपिल शर्मा के शो में पात्र बच्चा यादव की खड़ी चुदई क्या करने के लिए रखी गयी है भला ! कई बार तो खड़ी चुदई को ऐन्टेना बोलकर, उसको पकड़कर, तोड़-मड़ोड़कर हँसाने की कोशिश की जाती है। क्या यह सही है? मनोरंजन के लिए धार्मिक भावनाओ से खिलवाड़ कहा तक उचित है ? यह एक सवाल है, जिसका ज्कवाब सभी को खुद सोचने की जरूरत है।

कपिल शर्मा के शो के सभी प्रशंसक है परंतु शायद ही किसी ने इस बात पर ध्यान दिया होगा या दिया भी तो कभी यह चर्चा का विषय नहीं बना।
आज हम आपको बताने वाले हैं कपिल शर्मा के शो के विषय में जिसके विषय में मध्य प्रदेश में पदस्थ IAS नियाज खान ने एक ऐसी चीज बताई जिसे सोचिए तो लगेगा की बात तो सही है।

चोटी का धार्मिक महत्व:
धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, सहस्रार चक्र का आकार गाय के खुर के समान माना गया है। इसलिए चोटी भी गाय के खुर के बराबर ही रखी जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति की कुंडली में अगर राहु बुरा असर दे रहा हो, तो उसे सिर पर चोटी रखनी चाहिए। इससे राहु की दशा मेंं लाभ मिलता है। हिन्दू धर्म में पवित्रता बनाये रखने के लिए भी आवश्यक है चोटी।

दरअसल मध्य प्रदेश में पदस्थ इस इस नियाज़ खान ने कहा कि कपिल शर्मा के शो में जो खड़ी चोटी रखी गई है, वह कॉमेडी के लिए है। कहने का मतलब यह है कि एक हिन्दू की चोटी, जो सम्मान का प्रतीक होता है, संस्कृत का प्रतीक होता है, विद्वता का प्रतीक होता है, एकाग्रता का प्रतीक होता है, उस चोटी को खड़ा करके एक विशेष कोण में हंसने हंसाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। हिंदू समाज का घोर अपमान है। देश का अपमान है और इसीलिए उन्होंने कहा है स्क्रीन शॉट के जरिए कि कपिल शर्मा के शो में कॉमेडी के लिए धार्मिक भावनाये आहत की जा रही है।

आपको बता दें कि एमपी के आईएएस नियाज खान ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है। दरअसल, ये कपिल शर्मा के शो का स्क्रीन शॉट है। ये पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा है, ये कपिल शर्मा के शो का स्क्रीन शॉट है, जिसमें चोटी को हंसाने के लिए खड़े पोजीशन में दिखाया गया है. ब्राह्मणों के लिए तो चोटी रखना वैदिक धर्म है ही परन्तु हर हिन्दू की आन-बान-शान और सांसकृतीक पहचान है चोटी, इसका धार्मिक मूल्य-महत्व है। पर मनोरंजन की दुनिया में चोटी को हंसाने के रूप में उपयोग किया जाता है। नीचता की सारी हदें पार कर दी गई हैं।’

Also Read: रीवा: मंत्री राजेंद्र शुक्ल का प्रथम नगर आगमन पर हुआ जोरदार स्वागत, उमड़ा जनसैलाब

मध्य प्रदेश के चर्चित आईएएस ‘ब्राह्मण द ग्रेट’ के ऑथर नियाज खान एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उनकी सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फोटो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है। दरअसल, उन्होंने कपिल शर्मा शो का एक स्क्रीन शॉट शेयर किया है। इस स्क्रीन शॉट के साथ उन्होंने सवाल भी खड़ा किया है। उन्होंने लिखा है, ‘ये कपिल शर्मा के शो का स्क्रीन शॉट है, जिसमें चोटी को हंसाने के लिए खड़े पोजीशन में दिखाया गया है. ब्राह्मणों के लिए चोटी रखना वैदिक धर्म है, पर फिल्मी दुनिया में चोटी को हंसाने के रूप में उपयोग किया जाता है. नीचता की सारी हदें पार कर दी गई हैं। किसी ब्राह्मण ने आपत्ति नहीं की। ’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *