एबी डिविलियर्स ने सूर्यकुमार यादव की बताई ये बड़ी कमी

एबी डिविलियर्स ने सूर्यकुमार यादव की बताई ये बड़ी कमी

वनडे में क्यों से नहीं बनते रन?
वनडे में सूर्यकुमार यादव के खराब प्रदर्शन के चलते लगातार उनकी आलोचना होती रहती है। लेकिन एबी डिविलियर्स ने सूर्या की बल्लेबाजी में एक बड़ी कमी बताई है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। हर बार की तरह टीम में कुछ खिलाड़ियों के चुने जाने पर और ना चुने जाने पर बवाल मचा। खासकर वनडे क्रिकेट में संजू सैमसन के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी सूर्यकुमार यादव को चुना गया। सूर्या का बल्ला टी20 की तरह वनडे में अभी तक जलवा नहीं दिखा पाया है। जिसके लिए उनके सिलेक्शन पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। लेकिन अब महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने सूर्या को वनडे में अपनी बल्लेबाजी ठीक करने के लिए टिप्स दिए हैं।

डिविलियर्स ने दिया सूर्या को सुझाव
एबी डिविलियर्स का मानना है कि दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 50 ओवर फॉर्मेट में एक अच्छा बल्लेबाज बनने के लिए अपनी मानसिकता में मामूली बदलाव करने की जरूरत है। वनडे में सूर्या 24.33 के खराब औसत से बैटिंग करते हैं। उनके नाम 24 पारियों में केवल दो हाफ सेंचुरी हैं। डिविलियर्स ने हालांकि सूर्या की तारीफ करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं सूर्यकुमार का बड़ा फैन हूं। वह उसी तरीके से खेलता है जैसा मैं खेला करता था। लेकिन वनडे में वह अभी तक ऐसी बल्लेबाजी नहीं कर पाया है। उन्होंने कहा कि यह दिमाग में मामूली से बदलाव की बात है जो उन्हें करना होगा और उनके पास ऐसा करने की काबिलियत मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *