अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, सदैव अटल पर NDA के नेताओं ने भी किया नमन

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, सदैव अटल पर NDA के नेताओं ने भी किया नमन

अटल बिहारी वाजपेयी पुण्यतिथी: आज अभारत के पूर्व पीएम और देश और बीजेपी के कद्दावर दिग्गज नेता अटल जी की पुण्यतिथि है। उनकी पुण्यतिथि पर देश भर में उन्हें याद किया जा रहा है।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को निधन हुआ था। उनकी पुण्यतिथि पर देश भर से उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है।

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनके नेतृत्व से भारत को फायदा हुआ है।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता रहे अटल बिहारी की आज (16 अगस्त) पुण्यतिथि है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी ने लिखा, आज 140 करोड़ भारतीयों के साथ मिलकर अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

पीएम ने आगे लिखा, उनके नेतृत्व से भारत को बहुत लाभ हुआ। उन्होंने हमारे देश की प्रगति को बढ़ावा देने और कई क्षेत्रों में इसे 21वीं सदी में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सदैव अटल मेमोरियल पर श्रद्धांजलि :
पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह समेत कई नेताओं ने अटल जी के समाधि स्थल सदैव अटल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

अमित शाह ने कहा- राजनीति के अजातशत्रु :
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए लिखा, “भारतीय राजनीति के अजातशत्रु परम श्रद्धेय अटल जी ने विचारधारा व सिद्धांतों पर आधारित राजनीति के सबसे उच्च मानक स्थापित किए। राष्ट्रसेवा की अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से एक तरफ उन्होंने सुशासन की नींव रखी तो दूसरी ओर उन्होंने पोखरण से पूरे विश्व को भारत के सामर्थ्य का परिचय कराया। अपने संगठन कौशल से पार्टी को शून्य से शिखर तक पहुंचाने में अमूल्य योगदान देने वाले ऐसे युगपुरुष को उनकी पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन।”

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा, “भारतीय जनता पार्टी के कोटिशः कार्यकर्ताओं के प्रेरणा-पुंज, सेवा व सुशासन के पथ प्रदर्शक, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत-शत नमन करता हूं। उन्होंने भारत में नए राजनीतिक युग का सूत्रपात किया। गरीब कल्याण के प्रति उनका समर्पण सदैव हमारा पथ प्रशस्त करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *