बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर पुत्र की मौत पिता घायल

बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर पुत्र की मौत पिता घायल

virat24, रीवा । बीती रात करहिया के पास धिरमा नाले के ऊपर अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को टक्कर मार दिया, जिसमें बाइक सवार पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए । घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया जहां उपचार के दौरान एक युवक की मौत हो गई । जबकि पिता घायल है। मेली जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल सवार भूपेंद्र विश्वकर्मा पिता सुखीलाल विश्वकर्मा निवासी चोरहटा लकड़ी का काम कर लौट रहे थे। मोटरसाइकिल सवार  जैसे ही धिरमा नाला के पास पहुंचे अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दिया। घटना में पिता पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें सड़क में पड़ा देखकर स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए 108 एंबुलेंस की मदद से संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया जिसमें भूपेंद्र विश्वकर्मा की उपचार के दौरान मौत हो गई , जबकि पिता का गंभीर हालत में उपचार चल रहा है। पुलिस मर्ग कायम कर अज्ञात वाहन की तलाश कर रही है।
फ़ोटो

0000000000000
चिकित्सक सोते रहे और तड़पती रही मासूम
उपचार के अभाव में तोड़ा दम परिजनों ने किया हंगामा
virat24 ,रीवा । गांधी मेमोरियल अस्पताल में चिकित्सकों की मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है ,एक तरफ चिकित्सकों को जहां भगवान का दर्जा दिया जा रहा है, वही कभी-कभी ऐसी घटनाएं भी सामने घटित होती हैं जिसमें अगर चिकित्सकों को जल्लाद कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी । ऐसा ही मामला बच्चा वार्ड में प्रकाश में आया है। जहां सीधी जिले के हनुमान नगर से 6 वर्ष की मासूम को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे, जिससे बच्चा वार्ड में भर्ती किया गया था, सोमवार की रात्रि बच्ची की हालत बिगड़ी तो परिजन चिकित्सकों के पास पहुंचे और उसे देखने की बात कही, लेकिन चिकित्सक खर्राटे मारते रहे, परिजन गिड़गिड़ाते रहे तो झल्लाकर बोले कि नर्स को दिखा दो, पिता गिड़गिड़ाता रहा और चिकित्सक खर्राटे लेते रहे। आखिर वही हुआ जिसका डर था करीब 4 बजे मासूम ने दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत की जानकारी मिलते ही परिजनों का बुरा हाल हो गया और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही चिकित्सक पहुंचे और हर मामले की तरह पोस्टमार्टम कराने की बात कही और रिपोर्ट आने के बाद दोषी चिकित्सकों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया। आपको बता दें कि पूरी घटना का मृतक के पिता ने वीडियो बनाया है, जिसमें स्पष्ट देखा जा रहा है कि दो चिकित्सक सो रहे हैं और मासूम को लगी मशीन बीप कर रही है। बच्चा तड़प रहा है लेकिन कोई देखने वाला नहीं है । बताया जाता है कि हनुमान नगर निवासी रवि साकेत अपने 6 वर्षीय मासूम को मिर्गी की बीमारी के चलते 22 फरवरी को उपचार के लिए गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां लगातार चिकित्सकों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही थी ,मंगलवार की रात्रि करीब 1 बजे उसकी हालत बिगड़ी तो पीता चिकित्सकों से देखने के लिए गिड़गिड़ाता रहा लेकिन चिकित्सक देखने नहीं पहुंचे और समय पर उपचार न मिलने के चलते मासूम ने दम तोड़ दिया।
वर्जन
देखें डॉक्टर 24 घंटे काम करते हैं ,किसी समय नींद लग गई तो लोग वीडियो बना लेते है। किसी बेड में नहीं बल्कि अपने टेबल में ही सो रहे हैं, जिस बच्ची की मौत हुई है उसे मस्तिष्क ज्वर था और वेंटिलेटर में रखा गया था, जिसकी मौत हुई है । बराबर चिकित्सक उस पर नजर रख रहे थे कोई लापरवाही नहीं बरती गई है।
डॉ नरेश बजाज हेड ऑफ डिपार्टमेंट बच्चा वार्डReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *