अवैध ओवरलोड परिवहन करते 8 ट्रक जप्त

सड़क दुर्घटना में घायल की उपचार के दौरान मौत

Virat24news रीवा। सड़क दुर्घटना में घायल युवक को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। घटना सिंगरौली जिले बैढन की बताई जाती है । मिली जानकारी के अनुसार रामसुंदर शाह पिता रामवृक्ष शाह निवासी नवजीवन कॉलोनी विगत दिनों सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था ,जिसे स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां हालत बिगड़ने पर रीवा के लिए चिकित्सकों द्वारा रेफर किया गया था ,बुधवार को घायल ने दम तोड़ दिया।

00000000000000000000

ओवरलोड बिना खनिज दस्तावेजों के परिवहन करते 8 ट्रक जप्त
पुलिस राजस्व व खनिज विभाग की टीम ने की संयुक्त कार्रवाई।

Virat24news रीवा। जिले से खनिज का दोहन कर उत्तर प्रदेश भेजने का अवैध कारोबार जमकर फल फूल रहा है। विगत कई वर्षों से ओवरलोड वाहनों के द्वारा परिवहन किया जा रहा है, कुछ दिन पहले पुलिस, राजस्व और खनिज टीम ने लगभग 2 दर्जन से अधिक ट्रकों के खिलाफ कार्यवाई की थी, इसके बावजूद अवैध कारोबारी अभी भी इस कारोबार में संलिप्त है। एक बार फिर संयुक्त टीम के द्वारा चाकघाट बॉर्डर में कार्यवाई करते हुए आठ ओवरलोड बिना दस्तावेज के बहनों को जप्त कर अवैध परिवहन के प्रकरण तैयार कर न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह को सूचना मिली थी कि चाकघाट से अवैध ओवरलोड ट्रक गुजरते हैं, जो क्षमता से अधिक माल लोड कर सड़कों को नष्ट कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने कलेक्टर इलैया राजा टी से चर्चा कर संयुक्त टीम का गठन कर कार्यवाई का निर्देश दिया था , जिसके बाद टीम चाकघाट बॉर्डर में नाकेबंदी कर ओवरलोड बिना खनिज परिवहन दस्तावेजों के निकलने वाले ट्रकों को जप्त कर लिया है, पकड़े गए सबको से जब पुलिस टीम में खनिज विभाग द्वारा दिए गए दस्तावेजों की मांग की तो किसी के द्वारा भी दस्तावेज नहीं दिखाए गए, जिन्हें पकड़कर थानों में खड़ा करा लिया गया है, जिनके खिलाफ खनिज विभाग कार्यवाई कर रहा है। पकड़े गए ट्रकों में यूपी 50 सिटी 2096, यूपी 50 बीटी 8141, यूपी 50 सिटी 3781, यूपी 50 सिटी 3781, यूपी 50 बीती 88 99, यूपी 50 सिटी 2719 , यूपी 50 बीटी 859 9 तथा यूपी 50 बेटी 3281 के खिलाफ कार्यवाही की गई है ।

कार्यवाई की भनक लगते ही मचा हड़कंप

बताया जाता है कि खनिज माफिया पूरी तरह से सांठगांठ कर इस कारोबार को विगत कई वर्षों से कर रहा है बुधवार को संयुक्त टीम के द्वारा कार्यवाही की भनक लगते ही माफिया पर हड़कंप मच गया और चाकघाट से लेकर रीवा तक फैले उनके एजेंटों ने आनन-फानन में अवैध वाहनों को छुपा कर खड़ा करा दिया आपको बता दें कि इसके पहले भी की गई कार्यवाई से हड़कंप मचा था, कुछ दिन शांत रहने के बाद पुनः परिवहन शुरू हो गया है। बताया जाता है कि बैजनाथ, नौबस्ता,बनकुइया क्षेत्र में सैकड़ों लोड ट्रक क्रेशर संचालकों के ठीहो पर खड़े हुए हैं, जो मौका पाते ही निकलने की फिराक में है।

सूचना मिली थी कि ओवरलोड ,बिना दस्तावेजो के ट्रक चाकघाट बॉर्डर क्रॉस कर रहे हैं, जिसके बाद सोहागी और चाकघाट पुलिस को कार्यवाई का निर्देश दिया गया था, आठ ट्रकों को पकड़कर खनिज विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है, जिनके खिलाफ कार्यवाई की जा रही है।

राकेश सिंह पुलिस अधीक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *