नवागत आईजी जोगा का अपराधियों ने वारदातों को अंजाम देकर किया स्वागत

नवागत आईजी का अपराधियों ने किया दर्जनों अपराध कर स्वागत
1 सप्ताह के अंदर एक दर्जन हत्या, लूट, दुष्कर्म के मामलों से दहला जिला

विराट24न्यूज़, रीवा। संभाग की दूसरी बार कमान संभालने वाले पुलिस महा निरीक्षक उमेश जोगा को दूसरी पारी में भी अपराधियों ने खुली चुनौती दे दी है, 1 सप्ताह के अंदर एक दर्जन लूट चोरी हत्या दुष्कर्म की घटनाओं से सिर्फ रीवा जिले में ही अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है यह दिखा दिया। गौरतलब है कि आईजी उमेश जोगा की यह दूसरी पारी है। जबकि इसके पहले पुलिस अधीक्षक भी रह चुके हैं। अगर पहली पारी की बात करें तो संभाग में अपहरण, लूट ,हत्या, डकैती की घटनाओं की भरमार आ गई थी। जिसके बाद उन्हें संभाग से हटा दिया गया था। पुनः भाजपा सरकार आने के बाद आईजी को रीवा जॉन की कमान सौंपी गई तो अपराधियों ने भी उनका दिल से स्वागत किया और पदभार ग्रहण करते ही लूट, हत्या, दुष्कर्म, चोरी की वारदातों को अंजाम देकर खुली चुनौती दे दी है।आपको बता दें कि पिछले 3 माह में जहां अपराधों का आंकड़ा 20% हो गया था वही 15 दिन में 3 माह के आंकड़ों को पीछे छोड़ते हुए पुलिस की नींद उड़ा दिया है। हालांकि पुलिस महा निरीक्षक ने जिले के अधिकारियों की मीटिंग लेकर अपराधों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं, जिसके लिए गुरुवार से हाका अभियान भी शुरू किया गया है, अब देखना यह है कि पुलिस महा निरीक्षक की रणनीति कितनी सफल होती है। अगर 1 सप्ताह में हुए अपराधों पर नजर डाले तो मुख्य रूप से बड़ी घटनाओं में हत्या दुष्कर्म और लूट की वारदातें हुई हैं जिनसे शहरवासी भयभीत है।
मुख्य घटनाएं जिनसे दहला जिला

-नईगाड़ी थाना क्षेत्र में युवती का दुष्कर्म कर वाटरफॉल में फेंका गया

  • लौर ढिगबार निवासी राजकरण साहू पिता बैजनाथ साहू उम्र 26 वर्ष को मौत के घाट उतार दिया गया ,कारण पत्नी की आबरू लूटने का विरोध बताया जाता है।

-नईगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुमेदा कला गांव निवासी 19 वर्षीय गुमशुदा युवती का अर्धनग्न अवस्था में शव मिलने से सनसनी फैल गई, मामले में परिजनों ने बलात्कार के बाद हत्या की आशंका जाहिर की है।

-पनवार थाना क्षेत्र के गहिलबार गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में गोली चली जिसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हुए इसके पूर्व भी विवाद होना बताया जा रहा है।

-शाहपुर थाना क्षेत्र के खैरा नंबर तीन निवासी विधवा महिला के साथ आधा दर्जन युवकों ने गैंगरेप किया, महिला की हालत बिगड़ने पर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया गया है जबकि कुछ अभी भी फरार है।

-मूक बधिर युवती के साथ दो सगे भाइयों ने दुष्कर्म किया 4 माह का गर्भ ठहरने के बाद मामले की जानकारी हुई यह मानवता को शर्मसार करने वाली घटना रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र में घटित हुई।

-अमहिया थाना क्षेत्र में श्रमिक को महज एक बीड़ी के लिए चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया गया जबकि दूसरा घायल हुआ।

-लापता युवक का तालाब में शव मिला जिसकी पहचान विकास साकेत पिता भैया लाल साकेत उम्र 18 वर्ष के रूप में हुई ,हनुमना थाना क्षेत्र में घटित इस घटना में हत्या का आरोप लगाया गया।

-चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत दादर गांव में जमीनी विवाद को लेकर पति-पत्नी की धारदार हथियार से काट कर हत्या कर दी गई।

-सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत टीआरएस कॉलेज के छात्र की इनोवा गाड़ी से कुचल कर निर्मम हत्या की गई जिसमें दो अन्य युवक घायल हुए जिनका उपचार अस्पताल में किया जा रहा है।

-गढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत गोदरी गांव में 75 वर्षीय वृद्ध का अहिरी में संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ है, परिजनों के द्वारा हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है।

-चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत किशोरी के साथ दुष्कर्म पीड़िता के बयान दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

-मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत भाई- बहन के साथ कट्टे की नोक पर लूट की घटना घटित हुई जिसमें आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है।

-मनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत दिनदहाड़े युवक का अपहरण कर उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया घायल का उपचार संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है।

-समान थाना क्षेत्र में जन्मदिन की पार्टी मनाने गए मृत्युंजय तिवारी नाम के युवक का अपहरण कर बेदम पिटाई की गई आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है।

  • पनवार थाना क्षेत्र लाठी-डंडों से पीट-पीटकर युवक की हत्या कर दी गई जिसके चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

इन घटनाओं के अलावा चाकूबाजी, खुलेआम गुंडई की घटनाएं घटित हुई है, जिनसे जनता में भय का वातावरण बना हुआ है ।अगर समय रहते पुलिस असामाजिक तत्वों पर नकेल नहीं कसी तो पुलिस के लिए बड़ी चुनौती साबित हो जाएंगे।

पुलिस ने शुरू किया हांका अभियान शहर से लेकर गांव तक पुलिस उतरी सड़कों पर

विराट24न्यूज़, रीवा। अपराधियों के द्वारा पुलिस को दी गई चुनौती ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। जिसके चलते पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने कंट्रोल रूम में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ थाना प्रभारियों की बैठक लेकर अपराधों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए हैं । गुरुवार की शाम शहर के सभी थाना प्रभारियों के साथ ग्रामीण थाना प्रभारियों ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में हांका निकालकर गहन तलाशी ली , बिना वजह खड़े असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की है, शहर के सभी थाना प्रभारियों ने एक साथ शहर में निकलकर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली और तफरी करने वालों से पूछताछ की है। बताया जाता है कि सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिंग, चाय पान के ठेले, अंडों के ठेलो के साथ सुनसान जगह, शराब दुकानों के आसपास अन्य ऐसी जगह जहां पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है जांच करने का निर्देश दिया गया था, जिनके खिलाफ कार्यवाई की गई है ।बताया जाता है कि पुलिस के द्वारा प्रतिदिन शाम 6बजे से 10 बजे रात तक वाहनों की चेकिंग की जाएगी, जिसकी वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा समीक्षा की जाएगी।

किराए के मकान में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

विराट24न्यूज़ ,रीवा । विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत खुटेही मोहल्ले में किराए के मकान पर रहने वाला युवक फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना की जानकारी उस समय हुई जब युवक के परिचित उससे मिलने आए और कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया। आवाज लगाने पर जब कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो दरवाजा खोलकर देखा तो युवक फांसी के फंदे पर लटक रहा था। जिसकी जानकारी मकान मालिक को दी गई तो मौके पर पहुंचे मकान मालिक ने पुलिस और युवक के परिजनों को सूचना दी ,मौके पर पहुंची पुलिस पंचनामा कार्यवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए अस्पताल पहुंचा दिया है, और युवक ने किन कारणों के चलते आत्महत्या किया है जांच कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार अजय बुनकर निवासी सनेही थाना ताला जिला सतना का रहने वाला था, जो अपने रिश्तेदार के साथ खुटेही स्थित आनंद मिश्रा के घर किराए से कमरा लेकर रह रहा था। बताया जाता है कि गुरुवार को युवक घर में अकेला था, जबकि उसका साथी गांव चला गया था, युवक हाल ही में किराए से कमरा लेकर रहने आया था, जिसके चलते आसपास के लोगों को युवक के संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं थी , पुलिस उसके परिचितों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *