500000 से अधिक की नशीली कफ सिरप पकड़ाई। गहिलवार हत्याकांड के चार आरोपी गिरफ्तार ।शाहपुर में हटाया गया अतिक्रमण।

पनवार हत्याकांड के चार आरोपी हिरासत में
लाठी-डंडे से पीटकर उतारा था मौत के घाट।

विराट24न्यूज़ रीवा । पुराने विवाद को लेकर खेत में कार्य कर रहे युवक की गांव के ही लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी । जिसके आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश कर दिया। पकड़े गए आरोपियों में रामबदन उर्फ महोली ,शंभू प्रसाद मिश्रा, राम मनोहर मिश्रा और सत्येंद्र प्रसाद मिश्रा सभी निवासी गहिलवार के बताए जाते हैं। पुलिस द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पीड़िता संध्या तिवारी पति सुरेश तिवारी निवासी गहिलवार ने शिकायत दर्ज कराया था कि उसके पति सुरेश तिवारी को आरोपियों ने लाठी डंडे से मार मार कर बाबू पाल के खेत में हत्या कर दी है। रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना की गई तो आरोपियों को दोषी पाया गया, जिनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही थी । मुखबिर की सूचना पर सभी को घेराबंदी कर हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए हत्या में प्रयोग की गई लाठी डंडे बरामद करा दिया है।

00000000000000000

पांच लाख से अधिक कीमत की नशीली कफ सिरप के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

40 पेटी नशीली कफ सिरप के साथ वाहन जप्त

विराट24न्यूज़, रीवा ।पुलिस के द्वारा मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सोहागी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक लोडर वाहन को पकड़ा है। जिसमें लोड 40 पेटी नशीली कफ सिरप बरामद की गई है। जिसकी कीमत 576000रु बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सोहागी थाना प्रभारी पवन शुक्ला को मुखबिर से सूचना मिली थी की प्रयागराज से तरफ से टाटा एस वाहन क्रमांक यूपी 70 जीटी 2897 मैं लोड नशीली कप सिरप गढ़ की तरफ जा रही है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी पवन शुक्ला अपने हमराह स्टाफ अभिषेक पटेल, सहायक उप निरीक्षक शेषमणि वर्मा, प्रधान आरक्षक निरंजन रावत, आरक्षक राहुल कुमार, आरक्षक राहुल अहिरवार, आरक्षक आशुतोष मिश्रा के साथ टोल प्लाजा के पास नाकेबंदी कर दी। इसी दौरान पुलिस को देख कर वाहन चालक सोहागी पहाड़ में वाहन छोड़कर भाग निकला, जिनका पीछा कर पुलिस जंगल से हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर चालक की पहचान चांद बाबू पिता मोहम्मद अशरफ उम्र 19 वर्ष निवासी मुंडेरा नीम सराय थाना धूमनगंज जिला प्रयागराज उत्तर प्रदेश एवं उसका साथी अमित चंद शर्मा उर्फ राजू पिता नवीन चंद्र शर्मा उम्र 23 वर्ष निवासी मुंडेरा नीम सराय थाना धूमनगंज प्रयागराज के रूप में पहचान हुई । पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त कार्यवाई
सैकड़ों अतिक्रमणकारियों को हटाया

शाहपुर थाना क्षेत्र के कोलहा गांव में पट्टे की जमीन पर किया था अतिक्रमण।

विराट24न्यूज़,रीवा ।पट्टे की जमीन पर अतिक्रमणकारियों के द्वारा आए दिन झुग्गी झोपड़ी तानकर अतिक्रमण किया जा रहा है । जिसमें अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों के द्वारा लंबे समय से इस तरह की घटनाएं घटित कर रही हैं। जिन्हें हटाने में प्रशासन को पसीना बहाना पड़ रहा है ।गुरुवार को सुबह 8 बजे शाहपुर थाना क्षेत्र के स्थानीय निवासियों ने पुलिस को सूचना दी थी कि थाना क्षेत्र के ग्राम कोलहा निवासी गिरीश प्रसाद मिश्रा, ऋषिकेश मिश्रा की पटवारी हल्का भौषण ग्राम सेमरा पहाड़ पर स्थित कब्जे की भूमि पर अनुसूचित जनजाति के लोगों ने लगभग सैकड़ों की संख्या में झोपड़ियां बनाकर कब्जा कर लिया है । जिस को हटाने के लिए भूमि स्वामी इकट्ठा होकर मौके पर पहुंच रहे हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह और कलेक्टर इलैया राजा टी को अवगत कराया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्व और पुलिस मौके पर पहुंची। जहां राजस्व विभाग के अनुसार पाया गया कि कोल्हा निवासी गिरीश प्रसाद मिश्रा और ऋषिकेश मिश्रा की पट्टे की जमीन है। जिस पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को पट्टे की जमीन खाली करने का निर्देश देते हुए उन्हें कानूनी उलझनो के संबंध में जानकारी दी। तो अतिक्रमणकारियों ने पुलिस प्रशासन की की समझाइश के बाद बनी झोपड़ियों को हटा लिया । बताया जा रहा है कि अगर समय रहते एसडीओपी मऊगंज शैलेंद्र शर्मा, एसडीएम एके दुबेदी, शाहपुर थाना प्रभारी अनुराग अवस्थी, तहसीलदार अजय मिश्रा, प्रधान आरक्षक अजय वर्मा, आरक्षक अमोल सिंह, पटवारी नदीम गुप्ता ,विनीत कुमार पांडेय, नगर सैनिक रामसुंदर अपनी सूझबूझ से एक बड़े विवाद को सुलझा दिया। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही शासकीय जमीन में अतिक्रमण हटाने के दौरान विवाद हुआ था, जिसमें पुलिस की गाड़ी में तोड़ की गई थी। जिनके खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *