शराब पकड़ने गई तीन थानों की पुलिस पर आरोपी और उसकी पत्नी बच्चियों ने किया हमला महिला पीएसआई घायल

वृद्ध की मौत के बाद एक दामाद ने दूसरे पर लगाया हत्या का आरोप

विराट24न्यूज़, रीवा। लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे वृद्ध की अस्पताल से वापस लाते समय रास्ते में मौत हो गई। मौत की जानकारी लगते ही एक दामाद ने दूसरे पर गला घोट कर हत्या करने का आरोप लगा दिया । घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची और जांच पड़ताल किया तो चिकित्सकों ने बताया कि वृद्ध की हालत गंभीर थी । जिसे बेटी दामाद के द्वारा उपचार कराने के लिए लाया गया था, लेकिन घर ले जाने जाते समय वृद्ध ने दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार पूरन लाल सोनी पिता जागेश्वर सोनी उम्र 76 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 5 थाना मनगवां अपनी पत्नी और बेटी दामाद के साथ रह रहा था, वृद्ध की तबीयत खराब होने के चलते एक बेटी और दामाद उपचार के लिए अस्पताल ले गए जहां अंतिम सांस ले रहे वृद्ध को चिकित्सकों ने घर ले जाने की सलाह दी, बेटी दामाद घर लेकर वापस लौट रहे थे तो रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया, वृद्ध की मौत की जानकारी लगते ही दूसरे दामाद ने हत्या का आरोप लगा दिया। पुलिस चिकित्सकों के बयान के आधार पर जांच पड़ताल के बाद परिजनों को सौंप दिया।

000000000000000000

पुलिस विभाग के 4 कर्मचारी रिटायर

विराट24न्यूज़ रीवा सोमवार को पुलिस बिभाग के चार कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने पर पुलिस कंट्रोल रूम में विदाई समारोह का आयोजन किया गया । जिसमें पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के द्वारा सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उनके स्वास्थ्य एवं उज्जवल भविष्य की कामना के साथ श्रीफल और प्रशस्ति प्रमाण पत्र साल भेंट कर विदाई दी। इस अवसर पर पुलिस विभाग के कई अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी निरीक्षक सतीश कुमार मिश्रा विशेष शाखा रहे, जिन्होंने पुलिस विभाग को 35 वर्ष 4 माह की सेवा दी ,सहायक उपनिरीक्षक हीरालाल कोल पदस्थापना पुलिस लाइन, प्रधान आरक्षक शिवेंद्र सिंह पदस्थापना दोनों की सेवा 32 वर्ष से अधिक रही एवं सहायक उपनिरीक्षक जगत प्रताप सिंह की पदस्थापना पुलिस लाइन में थी जो सेवानिवृत्त हुए उन्होंने पुलिस विभाग को 41 वर्ष 5 माह तक अपनी सेवाएं दी, रिटायर होने वालों में सबसे अधिक सेवा देने वाले जगत प्रताप सिंह रहे। रिटायर होने वाले निरीक्षक एम सतीश कुमार मिश्रा अपनी सेवाकाल के दौरान कई अच्छे कार्य करने पर सम्मानित हुए हैं और पदक मिले जिसमें से राष्ट्रपति पदक भी शामिल है।

0000000000000000000000

ओवरलोड तीन हाईवा जप्त

विराट24न्यूज़, रीवा । गोविंदगढ़ पुलिस के द्वारा ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ सोमवार को कार्यवाही की गई, जिसमें तीन हाईवा जप्त किए गए। पकड़े गए वाहनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट कमेटी होना एंड सेफ्टी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए दुर्घटनाओं में होने वाली मृत्यु घायलों की संख्या में कमी लाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत की गई। गोविंदगढ़ पुलिस के द्वारा हाइवा ट्रक क्रमांक एमपी 53 एच ए 1719, हाइवा ट्रक क्रमांक एमपी 18 जीए 2922 और हाइवा ट्रक क्रमांक एमपी 18 एच 5105 शामिल है।

0000000000000000000

अबैध कफ सिरप के साथ युवक पकड़ाया

विराट24न्यूज़, रीवा। पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह के द्वारा चलाए जा रहे मादक पदार्थों के खिलाफ विशेष कार्यवाई अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मोटरसाइकिल से कोरेक्स लेकर जा रहे युवक को गुढ़ चौक से पकड़ा है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पल्सर मोटरसाइकिल सवार दो युवक बोरी में भर कर नशीली कफ सिरप लेकर निकलने वाले है। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी ओंकार तिवारी ने घेराबंदी कर एक युवक को पकड़कर तलाशी ली जिसके कब्जे से 98 सीसी नशीली कप सिरप बरामद की गई ।पकड़े गए आरोपी किशन साकेत पिता माधव साकेत उम्र 21 वर्ष निवासी जिउला बताया जाता है, जबकि एक नाबालिग आरोपी मौके से फरार हो गया है। पुलिस पकड़े गए आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

मशीनरी संचालक के गोडाउन से 2 दर्जन से अधिक पंप चोरी

विराट24न्यूज़ रीवा। मशीनरी दुकान संचालक के गोडाउन से चोरी हुए सामान की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत सुभाष मशीनरी स्टोर के संचालक सुरेश कोहली निवासी पुराना बस स्टैंड गोल पार्क ने सोमवार को थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराया है कि 19 अगस्त की शाम 7 बजे दुकान और गोदाम का ताला बंद कर वह अपने घर चले गए थे 20 अगस्त को उनका नौकर वासुदेव दुकान खोलने पहुंचा तो ताला टूटा देख कर उन्हें सूचना दी। मौके पर उन्होंने पहुंचकर स्टाक मिलाया तो अलग-अलग हर्ष पावर के करीब 26 पंप करीबन 80000 कीमती चोरी हो गए हैं। दुकान संचालक अपने स्तर से चोरों की तलाश करता रहा जब कहीं सुराग नहीं लगा तो 31 अगस्त को थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराया है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

ऑपरेशन मुस्कान के तहत गुम 20 मोबाइल बरामद
पुलिस अधीक्षक ने कंट्रोल रूम में मालिकों को सौंपा

विराट24न्यूज़,रीवा। पुलिस कंट्रोल रूम में गुम मोबाइलों की तलाश कर शिकायत कर्ताओं को वापस किए गए। पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने साइबर सेल की टीम को बधाई देते हुए प्रशंसा की और कहा कि मोबाइल गुम हो जाने से व्यक्ति की बहुत सारी व्यक्तिगत जानकारियां चली जाती हैं, जिससे उस व्यक्ति को बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। फोन में अधिकांश लोग अपनी फेसबुक आईडी जीमेल लॉगिन करके रखते हैं। अचानक से मोबाइल फोन गुम हो जाने से उनके आईडी से भी छेड़छाड़ का खतरा उत्पन्न हो जाता है ।ऐसे में मोबाइल घूमने के संबंध की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए साइबर टीम को निर्देश दिया गया था। जिसके तहत लगभग 20 मोबाइल विभिन्न कंपनियों के बरामद किए गए हैं, जिनकी अनुमानित कीमत 230000 बताई जाती है। सभी मोबाइलों को संबंधित फरियादियों को बुलाकर कंट्रोल रूम में उन्हें सुपुर्द कर दिया गया। मोबाइल मिलने से फरियादियों के चेहरे में खुशी छा गई।

0000000000000000000000

शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर महिलाओं ने पीटा

बिना तैयारी दबिश देने महिला पीएसआई को लेकर पहुंची थी पुलिस

लौर थाना क्षेत्र के तडॉरा गांव का मामला।

विराट24 रीवा। पुलिस अधीक्षक द्वारा मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष कार्यवाही अभियान के तहत प्रतिदिन एनडीपीएस और आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक के इस कार्यवाही में कुछ अति उत्साही पुलिसकर्मी बीच-बीच में पुलिस की किरकीरी कराने से बाज नहीं आ रहे है। गंभीर घटना घटित होने से उस समय बच गई जब मऊगंज एडिशनल एसपी के चालक रवि पाठक की सूचना पर खटखरी चौकी प्रभारी शिवांगी गर्ग हनुमना पुलिस और मऊगंज थाने से एसआई विकास सिंह गौर के साथ पुलिस टीम लौर थाना क्षेत्र के तढौरा गांव में दबिश देने पहुंची।ज्यादातर पुलिस सिविल ड्रेस में थे, जबकि महिला पीएसआई शिवांगी गर्ग और कुछ पुलिसकर्मी बर्दी में थे। पुलिस जैसे ही गांव के मुन्ना सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह के घर पहुंची और करीब 2 पेटी शराब जप्त कर आरोपी को हिरासत में लेकर चलने लगी तो आरोपी की पत्नी और दो बेटियां पुलिस कर्मियों के साथ झूमा झटकी करने लगी। इसी दौरान आरोपी के घर की महिलाओं ने अपने वस्त्र उतारकर पुलिस वालों के साथ हाथापाई करने लगी ,तो ज्यादातर पुलिसकर्मी घर से बाहर आ गए, इसी दौरान खटखरी चौकी प्रभारी उप निरीक्षक शिवांगी गर्ग घर के अंदर अकेले फंस गई जिन्हें सभी आरोपियों ने मिलकर पकड़ लिया और मारपीट कर दी,, किसी तरह से एसआई अपने आप को बचाकर बाहर निकली और पुलिस लगभग 2 पेटी शराब लेकर वापस आ गई । घटना की सूचना मिलते ही और पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घेराबंदी की है। खटखरी चौकी प्रभारी शिवांगी गर्ग की शिकायत पर लौर थाने में मारपीट और शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला मुन्ना सिंह उनकी पत्नी और दो बेटियों के खिलाफ दर्ज किया गया है, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है

मुखबिर की सूचना पर हनुमना और मऊगंज पुलिस तदौरा गांव में शराब कारोबारी के घर छापा मार कार्यवाही करने गई थी, जहां से आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस टीम आ रही थी जिसे घर की महिलाओं ने छुड़ा लिया है, महिला उप निरीक्षक के साथ झूमा झटकी की गई है, जिनकी शिकायत पर मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

एसके चतुर्वेदी थाना प्रभारी लौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *