Rewa:कलेक्टर ने जनसुनवाई में 93 आवेदकों की समस्याएं सुनी

  • कलेक्टर ने जनसुनवाई में 93 आवेदकों की समस्याएं सुनी
  • पुष्पेंद्र तिवारी को इलाज के लिए पांच हजार रुपए की सहायता राशि स्वीकृत की गई

रीवा. प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में आज कलेक्टर प्रतिभा पाल ने 93 आवेदकों की समस्याएं सुनी तथा उन्हें संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर समाधानकारक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान पुष्पेंद्र तिवारी को इलाज के लिए रेडक्रास से पांच हजार रुपए की सहायता राशि कलेक्टर द्वारा स्वीकृत की गई।

कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में जनसुनवाई के दौरान गायत्री दाहिया अमवा ग्राम के निवासी ने स्वयं की भूमि में अन्य जनों द्वारा अवैध निर्माण हटाने का आवेदन दिया। जिस पर कलेक्टर ने तहसीलदार को आज ही मौके पर जाकर प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिए। चिरहुला निवासी कुंज बिहारी के सीमांकन के आवेदन तथा प्रशांत पांडे गौरी मऊगंज के शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के आवेदन पर कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदार को तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। बिन्नू मिश्रा महाजन टोला की मृत्यु प्रमाण पत्र में सुधार किए जाने एवं धीरेंद्र द्विवेदी जोन्हा जवा के राजस्व प्रकरण की कार्यवाही का पालन कराए जाने के आवेदनों पर कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को कार्यवाही कर निराकरण कराने के निर्देश दिए।

जन सुनवाई के दौरान भीर निवासी केमला प्रसाद के सीमांकन, दिनेश शुक्ला पटना के इस्तलाबी के आवेदन, मऊगंज के त्रिवेणी प्रसाद के नक्शा तरमीम में सुधार कराए जाने के आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही हेतु प्रेषित किया गया। पकरा गुढ़ निवासी नीलेश साकेत के मुआवजा राशि के आवेदन, कुंतेलाल मिश्रा करह नईगढ़ी के भू अर्जन के आवेदन, रविंद्र भुर्तिया देउपा त्यौंथर द्वारा उनकी आराजी में दूसरे के दर्ज नाम के सुधार कराने तथा सेमरिया के जयप्रकाश तिवारी के शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने के आवेदनों को कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर तत्काल समाधान कारक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। गुढ़ निवासी मीरा जाटव एवं नष्टगवां जवा निवासी राजबहोर यादव के अवैध कब्जे हटाए जाने के आवेदनों को कलेक्टर ने कार्यवाही हेतु अधिकारियों को प्रेषित किया तथा समाधानकारक  कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान कलेक्टर ने निर्देशित किया कि सभी आवेदन पोर्टल पर दर्ज किए जाएं ताकि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के द्वितीय चरण में की गई कार्यवाही की प्रगति में यह शामिल हो सके।

इस दौरान अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय, एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी सहित विभागीय जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *