अटल की पुण्यतिथि पर शिवराज का ऐलान:चंबल प्रोग्रेस वे का नाम अब अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे होगा, भोपाल में अटलजी की प्रतिमा लगेगी..

चंबल प्रोग्रेस वे का नाम अब अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे होगा। भोपाल में अटल जी की भव्य प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी। यह घोषणाएं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए कीं।

सीएम शिवराज ने अटल बिहारी वाजपेयी को अजातशत्रु बताते हुए कहा कि अटल जी किसी दल के नहीं, देश के नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के नेता थे। नेहरू जी की लोकप्रियता के समय उन्होंने लोकसभा में सरकारी नीतियों की आलोचना की थी। तब नेहरू जी ने कहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी एक दिन भारत के पीएम बनेंगे। अटल जी की भाषण शैली ऐसी थी कि उनके स्तर का वक्ता असंभव है। जनसंघ के विरोधी भी उनका भाषण सुना करते थे।

दुनिया को चौंकाते हुए किया था परमाणु परीक्षण

सीएम ने कहा- भारत-पाकिस्तान युद्ध के समय अटलजी इंदिरा गांधी के साथ खड़े थे। अटलजी ने तय किया भारत को परमाणु शक्ति से संपन्न करेंगे। जब वे प्रधानमंत्री हुए तो उन्होंने दुनिया को अचंभित करते हुए पोखरण में परमाणु परीक्षण किया। शिवराज ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि गंजबासौदा में पंजाब मेल का स्टॉपेज करवाने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी खुद उनके अनुरोध पर तत्कालीन रेलमंत्री के पास पहुंच गए थे। वे अहंकारहीन व्यक्तित्व के धनी थे। शिवराज ने आगे कहा- जब मेरा एक्सीडेंट हुआ तो मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया। मैंने अटलजी से यह अनुरोध किया तो उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। उन्होंने कहा कि तुम आज संकट में हो, मैं इस समय तुम्हारा साथ कैसे छोड़ सकता हूं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *