स्कूल वैन को ट्रक ने मारी टक्कर 5 छात्रों के साथ बोलेरो चालक घायल

Share with:


विराट24न्यूज़

स्कूल वाहन को ट्रक ने मारी टक्कर 5 छात्र घायल एक की हालत गंभीर।
मनगमा -प्रयागराज ओवर ब्रिज के पास हुई टक्कर
निजी विद्यालय के छात्रों को लेकर स्कूल जा रही थी बोलेरो।
विराट24न्यूज़-रीवा। मंगलवार की सुबह एक बार फिर हृदय विदारक घटना घटित हुई ।घटना में स्कूल के बच्चों को लेकर जा रही बोलेरो कार को ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दिया ।टक्कर लगते ही बच्चों की चीख-पुकार मच गई। घटना की जानकारी लगते ही जहां विद्यालय के शिक्षक मौके पर पहुंच गए वहीं छात्रों के परिजन बदहवास हालत में घटनास्थल और अस्पताल पहुंचने लगे। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से गाड़ी में फंसे छात्रों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया।घटना में एक छात्र की हालत गंभीर होने के चलते उपचार के लिए रीवा के लिए रेफर किया गया है, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस दोनों वाहनों को जप्त कर लिया है वही आरटीओ के द्वारा दोनों वाहनों के चालकों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए है। मिली जानकारी के अनुसार मनगवां स्थित चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल के हनुमंता थाना मनगमा से छात्रों को विद्यालय लेकर जा रही बोलेरो कार एमपी 15 डीए 0 639 को ट्रक क्रमांक एमपी 19 एच ए 4274 ने टक्कर मार दिया। टक्कर लगते ही चीख-पुकार मच गई और बोलेरो में बैठे 9 छात्रों में से 5 छात्र घायल हो गए ।जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनगवां में भर्ती कराया गया। जहां उत्सव तिवारी पिता विजय तिवारी उम्र 5 वर्ष निवासी हनुमंता की हालत गंभीर होने के चलते संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया जहां छात्र की हालत गंभीर बताई जा रही है।
छात्र हुए घायल
दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो में एक ही मुहल्ले के 9 छात्र बैठे हुए थे जिसमें 5 छात्र घायल हुए हैं ।जिनमें दीपक 5 वर्ष ,अंशु शुक्ला 5 वर्ष अमिता सोंधिया नव वर्ष, नैंसी मिश्रा 8 वर्ष ,उत्सव तिवारी पिता विजय तिवारी निवासी हनुमंता 5 वर्ष बोलेरो चालक अजय तिवारी को भी चोट पहुंची है। चालक सहित चार छात्रों को मनगवां स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जबकि एक छात्र को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

घटना के बाद जागा आरटीओ विभाग

हर सड़क दुर्घटना की तरह इस दुर्घटना में भी घटना के बाद पुलिस प्रशासन और आरटीओ अमले की नींद खुली और आनन-फानन में आरटीओ ट्रक चालक अमित पयासी और बोलेरो चालक अजय तिवारी का लाइसेंस निरस्त कर दिया है।सूत्रों की माने तो ग्रामीण क्षेत्रों में ऑटो ,पिकअप ,मेजिक, तूफान जैसे पर्सनल और सवारी वाहनों में भेड़ बकरियों की तरह मासूम बच्चों को भरकर विद्यालय पहुंचाया जाता है। ना तो इन वाहनों की कभी जांच होती और ना ही कार्यवाही जिसके चलते आए दिन सड़क हादसों में छात्रों की जहां मौतें होती है वही अपाहिज हो रहे है।

वर्जन
जिस समय घटना घटित हुई मैं थाना क्षेत्र में नहीं था, जानकारी मिलते ही थाना से कर्मचारी पहुंच गए थे चालक सहित 6 लोग घायल हुए हैं, जिसमें एक छात्र की हालत गंभीर होने के चलते रीवा रेफर किया गया था। बोलेरो चालक भी घायल हुआ है वह भी अस्पताल में भर्ती है। दोनों वाहनों को जप्त कर ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया गया है ।ओवरलोड वाहनों और स्कूल वाहनों के खिलाफ कार्यवाही समय-समय पर की जाती है। आगे भी जांच कर कार्यवाही की जाएगी।
सतीश मिश्रा
थाना प्रभारी मनगवां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *