महिला प्रोफेसर के साथ छेड़छाड़ अश्लील मैसेज भेजने वाला अतिथि प्रोफेसर गिरफ्तार

Share with:


महिला प्रोफ़ेसर के साथ छेड़छाड़ और अश्लील मैसेज करने वाला प्रोफेसर गिरफ्तार।
एक माह पहले महिला ने दर्ज कराई थी शिकायत
महिला पुलिस ने लिया रिमांड ।

विराट24-रीवा। शिक्षा जगत को कलंकित करने वाला मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है जहां सदाचार और महिला सुरक्षा कानून की पाठ पढ़ाने वाला प्रोफ़ेसर ही सलाखों के पीछे पहुंच गए आरोपी प्रोफेसर के द्वारा साथ ही महिला प्रोफेसर के मोबाइल नंबर में अश्लील मैसेज भेज कर परेशान कर रहा था तंग महिला ने विश्वविद्यालय थाना में शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद मामला महिला थाना को सौंप दिया गया था महिला थाना प्रभारी ने साइबर पुलिस की मदद से आरोपी प्रोफेसर को गुरुवार की सुबह कालेज परिसर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया और रिमांड में लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के विधि विभाग में संविदा प्रोफेसर खगेश गर्ग पिता रामचरण गर्ग उम्र 42 वर्ष निवासी निपानिया थाना सिटी कोतवाली का रहने वाला है ।आरोपी संविदा में प्रोफेसर है, आरोपी के द्वारा अपने कॉलेज की महिला प्रोफेसर के मोबाइल में लंबे समय से अश्लील मैसेज भेज रहा था। महिला प्रोफेसर के द्वारा कई बार समझाइश दी गई लेकिन आरोपी अपनी हरकतों से बाज आने की वजह है और भी अश्लील मैसेज भेजने लगा। परेशान होकर साथी महिला प्रोफेसर ने आरोपी के नंबर की शिकायत विश्वविद्यालय थाने में दर्ज करा दी थी। शिकायत के बाद विश्वविद्यालय पुलिस जांच महिला थाना प्रभारी को सौपी थी, महिला पुलिस मामले कि जांच करने के बाद आरोपी को पकड़ने के लिए साइबर सेल का सहयोग लिया गया और नंबर के संबंध में जानकारी ली गई तो पीड़ित महिला प्रोफेसर के द्वारा बताए गए नंबर का मालिक आरोपी खगेश गर्ग निकला। नंबर की पुष्टि होते ही महिला पुलिस ने आरोपी खगेश गर्ग के खिलाफ 354,67ए का मामला दर्ज कर लिया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।
कॉलेज परिसर से लिया गया हिरासत में

आरोपी प्रोफेसर खगेश गर्ग गुरुवार की सुबह जैसे ही कालेज पहुंचा पहले से पुलिस आरोपी के इंतजार में बैठी थी, कालेज परिसर के अंदर पहुंचते ही महिला थाना पुलिस आरोपी को उठा लिया और थाना ले आई, आरोपी का मेडिकल कराकर न्यायालय में पेश किया और न्यायालय से रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

आरोपी रिटायर्ड एसपी का बताया जा रहा बेटा

सूत्रों की माने तो आरोपी प्रोफेसर खगेस गर्ग के पिता रामचरण गर्ग 2016 में होशंगाबाद जिले के एसपी पी के पद से रिटायर हुए हैं और इनके परिवार के लोग प्रतिष्ठित परिवार से जुड़े हुए हैं ,लेकिन आरोपी प्रोफेसर के द्वारा इसके पहले भी अन्य महिलाओ के साथ इस तरह की हरकत करने की शिकायतें मिल चुकी है।
वर्जन

लॉ कालेज की महिला प्रोफ़ेसर के द्वारा उसके मोबाइल नंबर पर अश्लील मैसेज भेजने की शिकायत दर्ज कराई थी, शिकायत मिलने के बाद साइबर सेल की मदद से जानकारी जुटाई गई तो मोबाइल नंबर लॉ कालेज में संविदा प्रोफेसर रमेश गर्ग का निकला और जांच किया गया तो आरोपी के द्वारा मैसेज भेजने के साक्ष्य मिले हैं। आरोपी के खिलाफ 354 ,67a का मामला दर्ज किया गया था ।आरोपी को कॉलेज के बाहर से हिरासत में लिया गया है और न्यायालय में पेश कर रिमांड में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

कल्याणी पाल
महिला थाना प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *