व्यापारी की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा प्रेमिका की शौक पूरा करने के लिए करता था चोरी

Share with:


Virat24news

मर्निंग वॉक के दौरान लूट के इरादे से युवक पर हुए हमला से हालत बिगड़ी
– चोरहटा थाना क्षेत्र में हुई थी घटना, अब तक लगी बदमाशों का सुराग
रीवा। मर्निग वॉक पर निकले युवक पर चाकू से हमले में घायल युवक क ो अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी तबीयत बिगड़ी गई। वही अब तक पुलिस ने लूट करने वाले बदमाशों को पता नही लगा पाई है। घटना बुधवार की तड़के शहर के चोरहटा थाना क्षेत्र के यूनियन बैंक के समीप की हुई थी ।
गौरतलब है कि अजय कांत तिवारी उर्फ कमलेश पिता गीता प्रसाद तिवारी उम्र 21 वर्ष निवासी चोरहटा रोज की तरह बुधवार की तड़के मोर्निग वाक पर निकला। जहां उसके साथ लूट के इरादे से बादमाशों ने चाकू से हमला कर दिया। युवक की चीख पुकार लोगों की आहट पाते ही बदमाश वहां से चंपत हो गए। यह घटना थाने से महज 2 किलो मीटर पर हुई है। घायलने वताया की सुबह सड़क में दौड़ रहा था तभी काले कलर की 2 बाइक में 6 की संख्या में सवार अज्ञात बदमाश बेला की तरफ से रीवा की और जा रहे थे। जैसे ही घायल यूनियन बैंक के समीप पहुचता है कि बाइक सवार बदमाशों ने उसे देखकर उससे समय पूछा और एक नंबर में फोन करने के लिए मोबाइल मागा। लेकिन युवक ने मोबाइल देने से मना किया तो बदमाशों ने मारपीट शुरू कर दी जिसमे से एक बदमाश ने पीछे से राड से हमला कर दिया व अन्य आरोपियों ने पेट व पीठ में 4 से 5 बार चाकू मार कर मौके से फरार हो गए घायल युवक खून से लथपथ हो गया और तत्काल ही इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी फोन के माध्यम अपने परिजनों को दी । परिजन तत्काल घायल युवक को गंभीर हालत में रीवा संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। यहां गुरुवार क ो युवक की हालत बिगड़ गई है। जिसे आइसीयू वार्ड में सिफ्ट किया गया है।
०००००००

गलफे्रं ड का शौक पूरा करने युवक ने चोरी के इरादे से व्यापारी को ऊतारा मौत के घाट, आरोपी पकड़ाया
रीवा। व्यापारी क ी उसकी दुकांन में चोरी के इरादे से हुई हत्या का पुलिस ने 48 घंटे के अन्दर खुलाशा कर दिया। खुलाशे के दौरान बताया गया की आरोपी ने पूछतांछ में बताया की वह गलफें्रड का शौक पूरा करने के लिए चोरी के इरादे से हत्या की वारदात को अन्जाम दिया है।
पुलिस कन्ट्रोल रूम मेें पुलिस अधिक्षक आबिद खान ने बताया गोविंदगढ़ निवासी व्यापारी विकास गुप्ता पिता स्व. शोभनाथ गुप्ता 25 वर्ष की दुकान के भीतर ही सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात अज्ञात बदमाशों ने गला रेत कर हत्या कर दिया था। दुकान के काउंटर से 16 हजार रुपये नकद समेत मोबाइल चुरा ले गए थे। पुलिस ने घटना स्थल पर स्थल का मौका मुआयना कर अज्ञात बादमाशों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी। मुखविर की सूचना पर पुलिस ने संदेही ओमप्रकाश उर्फ भोला पटेल पिता वृहस्पति पटेल 20 वर्ष निवासी ग्राम गहिरा थाना गोविन्दगढ़ हाल बुड़वा प्रेट्रोल पंप व उसकी गर्लफें्रड आरोपी नेहा खान उर्र्फ इस्लामुनिशा पिता अली अहमद मुसलमान 18 को शहर के सिल्पी प्लाजा से हिराशत में लिया। पूछतांछ में संदेही ने घटना काबूली। आरोपी ओमप्रकाश ने बताया बारदात के पूर्व वह अपने गांव पहुंचा। उसके पास पैसे न होने पर चोरी क ी योजना बना रहा था। बह कस्बे में गया, जहां एक दुकान शटर खुला देखा। इसके बाद आरोपी ने योजना बद्ध तरीके से गोविन्दगढ़ कस्बे के विकाश किराना स्टोर में घुस गया। आरोपी के चोरी करने के दौरान आहट पाकर व्यापारी नीद से जग गया। ओर शोर मचाने लगा। तभी आरोपी अपने आप को बचाने के डर से उसे फावड़े से हमला कर हत्या कर दी और वहां से नकदी, दस के चिल्लर पैसे, परफ्यूम की बाटल,व मृतक का एमआई कंपनी का मोबाइल चुराकर ले गया। इसके बाद उसने अपनी गलफें्रड इस्लामुनिशा को दे दिया। जिस पर उसकी परिचित नेहा खान ने मृतक की सिम तोड़कर फेंक दिया। लिहाजा पुलिस ने पूछतांछ के बाद आरोपी युवक और उसकी गलफेंंड क ो मृतक का मोबाइल इस्तेमाल करने पर हत्या का मामला दर्ज किया गया।
– दोस्तो के साथ पार्टी कर उड़ाए चोरी के पैसे
पुलिस ने बताया की वारदात के बाद आरोपी ने चोरी के पैसे व मोबाइल अपनी गलफेंड को दिया। उसमें में कुछ पैसे बचाकर की मुर्गा व शराब पीने की दोस्तो को दावत देकर उड़ा दिया।
– कई थानों चोरी की मामले दर्ज
खुलाशे के दौरान पुलिस अधिक्षक आबिद खान ने बताया आरोपी ने यह पहली चोरी नही की वह जेब में पैसे व अन्य खर्चा की पुर्ति न होने पर कई चोरी को अन्जाम दिया है। जिसके विरूद्ध क ई थानों में चोरी के अपराध दर्ज है।
– खुलाशे से सतुष्ट नही मृतक का परिवार
कन्ट्रोल रूम मे खुलाशों के बाद मृतक के परिजन एसपी ने कार्रवाई की गुहार लगाने पहुंच गए। परिजनों ने बताया की व्यापारी की चोरी के इरादे से हुई हत्या में सिर्फ एक आरोपी नही है। क्योकि चोरी में कई लोग शामिल थे। पकड़ा गया आरोपी से पुलिस ने अन्य आरोपी को बचा रही है या उससे कड़ाई से पूछतांछ ही नही कर रही है। परिजनों ने एसपी आबिद खान से मिलकर सभी आरोपियों को पकडऩे की मांग की है।
– कार्रवाई में रही इनकी अहम भूमिका
व्यापारी की हुई हत्या पर गोविन्दगढ़ कस्बे में व्यापारी के आक्र ोश में जहां व्यापारियों ने थाना का घेराव किया। लिहाजा इसके बाद पुलिस अधिक्षक आबिद खान ने सीएसपी शीवेन्द्र सिंह, डीएसपी राजीव पाठक, निरीक्षक राजकुमार मिश्रा, उपनिरीक्षण्क शिवपूजन सिंह, उपनिरीक्षक आराधना सिंह, उपनिरीक्षक गौरव मिश्रा, उपनिरीक्षक गौरव नेमा, उपनिरीक्षण ऋतुका शुक्ला, उपनिरीक्षक शैल यादव, उपनिरीक्षक अकिंता मिश्रा, साइवर सेल टीम, क्राइम ब्राच टीम, एवं डीआइजी स्क्वाड टीम का बनाई गइ्र्र। जिन्होंने महज 48 घंटे के अन्दर हत्या का खुलाशा किया है।
०००००००००००००००

मां बेटे के साथ लूट करने वाला आरोपी पकड़ाया
– सिरमौर पुलिस ने की कार्रवाई
रीवा। पुलिस ने चचाई मेंं हुई मां बेटे के साथ लूट का खुलाशा कर दिया है। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किा गया है। जिसने पूछतांछ में घटना काबूली हैे। लिहाजा पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध लूट का मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है।
ेघटना कें संबध में सिरमौर थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने बताया फरीयादी विकाश सोधिंया निवासी सेमरिया विगत दिवस अपनी मां के साथ बाइक में सवार होकर सिरमौर आ रहा था, जब वह चचाई जलप्रपात के समीप पहुंचा वह अज्ञात बदमाशों ने चाकू की नोक पर उनके 10 हजार रूपये एवं जेवरात लूूट लिए। पीडि़त मां बेटे की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी। मुखविर की सूचना पर सिरमौर पुलिस ने गा्रम बाीड़ा थाना सेमरिया पहुंच संदेही मनीष कचेर पिता रामसुमिरन पटेल 21 वर्ष को हिराशत में लिया। पूछतांछ में आरोपी ने लूट की घटना काबूली। लिहाजा पुलिस ने उसके विरूद्ध लूट का मामला दर्ज कर न्यायालय मेें पेश किया है। कर्रवाई में थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल, सहायक उपनिरीक्षक सहित स्टाप की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *