रीवा की छात्रा के साथ भोपाल में दुष्कर्म

Share with:


Virat24news

हनुमान मंदिर का गुंबज हुआ चोरी।

Virat24news- रीवा ।दीपावली को जब पूरा शहर भगवान राम के अयोध्या लौटने की खुशी मना रहा था उसी समय असामाजिक तत्वों के द्वारा राम भक्त हनुमान के मंदिर के गुंबज की चोरी की जा रही थी, चोरों ने रविवार की रात मंदिर से कीमती गुंबद चोरी कर ले गए, पुजारी को सुबह पता चला जब वह उठा और पूजा करने गया तो मंदिर का गुंबज नदारद था, गुंबद चोरी की शिकायत सिटी कोतवाली थाने में दर्ज करा दी गई है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार प्रभात शुक्ला पिता विशंभर शुक्ला निवासी उपरहटी थाना सिटी कोतवाली, थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है कि शनिवार की रात हनुमान मंदिर का गुम्बद चोरी हो गया है। चोर मंदिर के पीछे रखी सीढ़ी का उपयोग कर चढ़े और चोरी की घटना को अंजाम दिया है। गुम्बद की कीमत लगभग 25 हजार रु बताई जा रही है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

0000000000000000000000000प00000

युवक के ऊपर जानलेवा हमला
पुराने विवाद में समझौता करने का बना रहे थे दबाव
सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलौहन टोला की घटना।
Virat24news-रीवा। पुराने मामले में समझौता करने का दबाव बना रहे आरोपियों ने युवक के ऊपर प्राणघातक हमला कर दिया, हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है ,जिसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस नाम दर्ज एफ आई आर कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार अनुराग द्विवेदी पिता बाल्मिक द्विवेदी निवासी बेलौहन टोला के ऊपर कुछ समय पहले प्राणघातक हमला हुआ था, जिसमें अनुराग द्विवेदी के द्वारा अमर पासी के खिलाफ 307 का मामला दर्ज कराया गया था। आरोपियों के द्वारा पुराने मामले में समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा था, लेकिन पीड़ित समझौता करने के लिए तैयार नहीं था। रविवार को आरोपियों के द्वारा अनुराग द्विवेदी की स्कॉर्पियो में पत्थर मारकर शीशा तोड़ दिया गया और जब अनुराग द्विवेदी के द्वारा इसका विरोध किया गया तो आधा दर्जन लोगों ने उसके ऊपर रात डंडे और तलवार से प्राणघातक हमला कर दिया। हमले में युवक के सर गर्दन सहित शरीर के कई अंगों में गंभीर चोटें पहुंची है। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया जहां युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। सिटी कोतवाली पुलिस आरोपी सावन पासी, गोलू सोंधिया, अमर पासी ,रोहित सोंधिया ,रवि सोंधिया ,निवासी वेलौहन टोला के खिलाफ 307 का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

वर्जन
पुराने विवाद को लेकर युवक के साथ युवक के ऊपर प्राणघातक हमला किया गया है, आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ नाम दर्ज हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ओंकार तिवारी
थाना प्रभारी सिटी कोतवाली

000000000000000000000000000000000
लक्ष्मी पूजा की अगरबत्ती से लगी आग लाखों का सामान जलकर हुआ खाक।

Virat24news रीवा। दुकानदार के द्वारा अपने प्रतिष्ठान में दीपावली को की गई लक्ष्मी पूजा और जलाई गई अगरबत्ती के चलते लाखों का नुकसान हो गया। दुकानदार के द्वारा पूजा करने के बाद अगरबत्ती और दीपक छोड़ जलता छोड़ दुकान बंद कर दिया गया था और घर चला गया था। कुछ ही समय बाद लगी अगरबत्ती से दुकान में आग पकड़ लिया और देखते ही देखते दुकान का रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया। स्थानीय लोगों के द्वारा आग लगने की सूचना जब तक दुकान मालिक को दी गई और वह दुकान पर पहुंचा तब तक आग पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया था। पीड़ित के द्वारा पुलिस को सूचना दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया, तब तक दुकान का रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया । मिली जानकारी के अनुसार रोहित गुप्ता निवासी बैकुंठपुर बस स्टैंड के पास रोहित साइकिल स्टोर नाम से दुकान संचालित करता है जिसमें साइकल रिपेयरिंग और साइकिल के सामानों की बिक्री करता है, दुकानदार रविवार की रात्रि लगभग 8:00 बजे लक्ष्मी पूजा करने के बाद दुकान बंद कर घर चला गया था कुछ ही देर बाद दुकान से आग की लपटें निकलने लगी जिसे देखकर स्थानीय लोगों ने दुकान संचालक को सूचना दी थी, पुलिस मामला दर्ज कर आग लगने के कारणों की जांच में जुट गई है, पीड़ित ने बताया कि दुकान में रखे टायर ट्यूब और अन्य उपकरण जलकर नष्ट हो गए हैं जिसमें उसका लगभग डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

000000000000000000000000000000000

मोटरसाइकिल की चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचा युवक निकला जिला बदर का आरोपी।
Virat24 newsरीवा। चोरी और लूट की शिकायत दर्ज कराने पहुंचा युवक खुद सलाखों के पीछे पहुंच गया ।युवक के द्वारा पुलिस को बताया गया था कि वह मैहर से सिरमौर जा रहा था रास्ते में उसकी मोटरसाइकिल और 5000रु कुछ लोगो ने छीन लिया और उसके साथ मारपीट किया था ,जिससे वह बेहोश हो गया था बाद में वह अस्पताल में अपने आप को पाया। पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी अपनी मोटरसाइकिल और 5000 जुआ में हार गया और थाने में झूठी शिकायत दर्ज कराने पहुंचा था। युवक के द्वारा झूठी शिकायत दर्ज कराने की जानकारी हुई तो पुलिस कड़ाई से उसके संबंध में पूछताछ की गई।पूछताछ कि जा रही थी तभी एक आरक्षक के द्वारा बताया गया कि रिपोर्ट लिखाने आया यह युवक सिरमौर थाना क्षेत्र का रहने वाला है और जिला बदर का आरोपी है। अपनी पोल खुलते देख युवक वहां से भागने का प्रयास किया लेकिन सिटी कोतवाली पुलिस हिरासत में ले लिया और सिरमौर पुलिस से पूछताछ किया तो पता चला कि है थाना क्षेत्र का शातिर अपराधी है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही कर ने की तैयारी कर रही है।मिली जानकारी के अनुसार शंकर नाम का व्यक्ति सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराया कि मैं मैहर से सिरमौर अपने गृह ग्राम पड़री जा रहा था , रास्ते में अज्ञात लोगों ने 5000 रु और मोटरसाइकिल छीन लिया है और उसके साथ मारपीट किया है।पुलिस को प्रथम दृष्टया देखते ही शंका हुई तो पूछताछ शुरू कर दी, पूछताछ के दौरान आरोपी की पहचान हो गई और पूरे मामले का खुलासा हो गया, सिटी कोतवाली पुलिस सिरमौर पुलिस से युवक के संबंध में जानकारी ली तो पता चला कि इसके खिलाफ जिला बदर का प्रस्ताव भेजा गया था साथ ही थाने में हर माह हाजरी लगाने का भी आदेश हो चुका है। कोतवाली पुलिस युवक के अपराधिक रिकार्डों को खंगाल कर आगे की कार्यवाही की तैयारी कर रही है।
0000000000000000000000000000000000

छात्रा के साथ भोपाल में हुआ दुष्कर्म,
पीड़िता ने दर्ज कराई शिकायत,
आरोपी के द्वारा ब्लैकमेल कर परिवार को दी जा रही थी धमकी।
Virat24news-रीवा। पहले दोस्ती और फिर धोखा देकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी के द्वारा पहले फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर युवती को बदनाम करने के लिए डरवाया गया और इसके बाद समस्या का निदान करने के नाम पर नजदीकी बढ़ाई और फिर दुष्कर्म किया ।पीड़िता के द्वारा विरोध किए जाने के बाद उसके परिवार वालों को भी जान से मारने की धमकी दी जाने लगी, आरोपी से परेशान होकर पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। पुलिस दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी नितिन सिंह उर्फ दादू निवासी तिलक नगर निवासी विश्वविद्यालय थाना कुछ समय पहले और रहट मोहल्ले में रहता था मोहल्ले में रहते समय समान थाना क्षेत्र के आजाद नगर निवासी युवती से परिचय हुआ तो उसने फर्जी आईडी बनाकर युवती की फोटो शॉप से फोटो बनाकर अपलोड कर दिया और उसे दिखाते हुए बदनाम करने के लिए डराने धमकाने लगा। पीड़ित युवती ने जब इस मुसीबत से निकलने का रास्ता पूछा तो अपने एक मित्र के माध्यम से आरोपी युवक को पकड़कर समस्या का निदान करवाने की बात कही।जब युवती ने गिड़गिड़ाते हुए मुसीबत से बचाने का अनुरोध किया तो आरोपी अपने किसी दोस्त को फिल्मी अंदाज में पकड़ कर मारपीट करते हुए धमकाया और फोटो डिलीट करा दिया। युवती सोशल मीडिया में फोटो अपलोड होने और बदनामी से बचाने के चलते आरोपी नितिन सिंह उसके नजरों में हीरो बन गया और नजदीकियां बढ़ गई, इसी नजदीकी का फायदा उठाते हुए आरोपी युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती कुछ समय बाद आगे की पढ़ाई करने के लिए भोपाल गई तो आरोपी वहां भी पहुंच गया और परेशान करने लगा। पीड़िता के द्वारा जब पूरी घटना परिवार वालों को बताई गई तो आरोपी परिवार वालों को भी जान से मारने की धमकी देने लगा। हार कर युवती ने समान थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। समान पुलिस आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। आरोपी के खिलाफ शहर के अन्य थानों में भी अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है, जिसके चलते पुलिस इसके अपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। दुष्कर्म का मामला दर्ज होने की जानकारी लगते ही आरोपी फरार हो गया है।
0000000000000000000000000000000000000

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *