वृद्ध के साथ लूट करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

Share with:


 

Virat news

बृद्ध के साथ लूट करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार।
लूट के पैसे बरामद
सिरमौर पुलिस की कार्यवाही।

Virat24-रीवा। वृद्ध के साथ मारपीट और लूट करने वाले आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ किया और आरोपियों से लूटे हुए पैसे भी बरामद कर लिया है।पकड़े गए आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया ,न्यायालय से जमानत न मिलने के चलते पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार उमा शंकर पांडेय पिता यज्ञ शरण पांडेय उम्र 63 वर्ष निवासी सिरमौर गुरुवार की शाम सिरमौर से चचाई गए हुए थे। वृद्ध चचाई से वापस सिरमौर आ रहे थे ,जैसे ही वृद्ध 26 मील पड़री के पास पहुंचे तभी सड़क के किनारे बैठे चार युवकों ने वृद्ध को रोक लिया और ऊसके साथ मारपीट करते हुए उनके पास रखे 2000 छीन लिया और फरार हो गए ।पीड़ित घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी तो स्थानीय लोगों ने दिलीप कोल नाम के युवक की पहचान बताई। पीड़ित सिरमौर थाना पहुंचकर लूट की शिकायत दर्ज कराई और एक आरोपी को पहचानने की बात भी थाना प्रभारी से बताया। पुलिस एफआईआर दर्ज कर आरोपी दिलीप उम्र 20 वर्ष निवासी सिरमौर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने तीन अपने अन्य साथी गुड्डू उर्फ संतोष कोल उम्र 22 वर्ष निवासी सिरमौर ,लाल उर्फ प्रभाकर कोल 22 वर्ष निवासी सिरमौर और जितेंद्र मिश्रा निवासी शाहपुर के साथ लूट की घटना को अंजाम देने की बात कबूली। पुलिस तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया और लूट के 2000 रु बरामद कर लिया। सिरमौर पुलिस पकड़े गए चारों आरोपियों को सिरमौर न्यायालय में पेश किया जंहा न्यायालय से जमानत न मिलने के चलते पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

0000000000000000000000000000000000

न्यायालय ले जाते समय आरोपी की बिगड़ी तबीयत
पुलिसकर्मियों के छूटे पसीने,
मिर्गी रोग से पीड़ित था आरोपी

Virat24-रीवा। मुलजिम पेसी के लिए ले जा रहे दो आरक्षको की हालत उस समय बिगड़ गई जब अचानक मोटरसाइकिल में बैठा आरोपी मोटरसाइकिल चला रहे पुलिसकर्मी को जोर से पकड़ लिया और तड़पने लगा। अचानक मुलजिम के तड़पने और उसका पूरा शरीर शिथिल हो जाने से दोनों आरक्षकों के पसीने छूट गए। आनन-फानन में मुलजिम को सड़क के किनारे लेटा कर वरिष्ट अधिकारियों को मुलजिम की हालत बिगड़ने की सूचना दी।युवक को सड़क पर पड़ा और मौके में पुलिस की मौजूदगी के चलते स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। एकत्र लोगों ने बताया कि इसे मिर्गी आती है ,उसी के लक्षण है। लगभग 1 घंटे बाद मुलजिम की हालत में सुधार हुआ तब दोनों आरक्षकों ने एसडीएम न्यायालय में पेश किया जहां से आरोपी को जमानत मिल गई ।मिली जानकारी के अनुसार बिछिया पुलिस रात्रि गश्त के दौरान चार युवकों को संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए देखा था ।पुलिस चारों युवकों को रोककर पूछताछ करने का प्रयास किया तो तीन युवक मौके से भाग निकले जबकि एक पुलिस के पकड़ में आ गया। पकड़ा गया युवक रात में पुलिस के साथ बदसलूकी करने लगा जिसे पकड़ कर पुलिस थाना ले गई और उसके खिलाफ 151 की कार्यवाही का शुक्रवार को दोपहर आरक्षक संतोष उपाध्याय और सैनिक राम सिया अपनी मोटरसाइकिल से एसडीएम कार्यालय पेश करने जा रहे थे ।आरक्षक जैसे ही कमिश्नर कार्यालय के पास पहुंचे अचानक बीच में बैठा मुलजिम अजीव हरकत करने लगा और उसका पूरा शरीर शिथिल हो गया। जिसे देख आरक्षकों के हाथ पांव फूल गए और जब 1 घंटे बाद वह ठीक हुआ तो पुलिस कर्मियों की सांसों में सांसे लौटी।
फ़ोटो
0000000000000000000000000000000000
जेब काटने की फिराक में घूम रहे जेब कतरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Virat24-रीवा। धनतेरस की खरीदी करने निकले शहरवासियों के बीच जेब काटने की नियत से घूम रहे संदिग्ध तीन युवकों को बाजार में तैनात पुलिस ने किसी वारदात को अंजाम देने से पहले ही पकड़ लिया।पकड़े गए युवक पहले भी कई जेब कतरी के मामले में पकड़े जा चुके हैं, भीड़भाड़ में जेबकतरी के फिराक में घूम रहे थे जिन्हें सराफा मार्केट में तैनात पुलिसकर्मियों ने देखते ही पकड़ कर थाना लगाई और पूछताछ कर रही है ।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के फोर्डरोड सराफा मार्केट में शुक्रवार की शाम धनतेरस के अवसर पर खरीदी करने पहुचे लोगों के बीच जेब काटने की नियत से तीन युवक घूम रहे थे। युवकों को संदिग्ध परिस्थिति में पुलिस ने रेकी करते हुए देखा तो शंका होने पर पुलिस ने पूछताछ किया तो भागने लगे जिन्हें पुलिस पकड़ कर थाने ले गई और पूछताछ कर रही है।
00000000000000000000000000000
बिना लाइसेंस पटाखा बेचते गिरफ्तार

Virat24-रीवा। अवैध तरीके से पटाखा बेचने वालों पर नकेल लगाने की नियत से चौकन्नी पुलिस ने बिना लाइसेंस पटाखा बिक्री करते दो आरोपियों को पकड़ कर उनके कब्जे से काफी मात्रा में विस्फोटक जप्त कर कार्यवाही किया है। मिली जानकारी के अनुसार मनिकवार निवासी संतोष गुप्ता और रामकृष्ण गुप्ता द्वारा बिना लाइसेंस लेकर मनिकवार में पटाखे की दुकान लगाई गई थी। शिकायत मिलने पर पुलिस दोनों पटाखा व्यापारियों से पूछताछ किया तो उनके पास पटाखा दुकान लगाने का न तो लाइसेंस था और ना ही किसी प्रकार की अनुमति मिली थी ,जिसके बाद मानिकवार पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़कर उनके पास से भारी मात्रा में पटाखा जप्त किया और विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *