खुख्यात डकैत गिरोह के 4 सदस्य गिरफ्तार

Share with:


 

Virat24news

कुख्यात डकैत बबली कोल गिरोह के चार सदस्य हुए गिरफ्तार

एमपी यूपी को पुलिस के आतंक का पर्याय बने पांच लाख के इनामी बबली कोल गिरोह को चार सदस्य को डकैत की योजना हुए गिरफ्तार किया गया है। बताया गया की दो दिन पूर्व रीवा, सतना और युपी पुलिस ने जगल सर्चिग की थी। लेकिन डकैतो को पकडऩे में असफल रही । लेकिन उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में बुधवार-शुक्रवार की रात बबली कोल गिरोह के चार सदस्य डकैत की योजना बनाते हुए गिरफ्तार कि या गया। जिनके कब्जे से भारी मात्रा में असलहा बरामद किया गया है।
पुलिस ने कार्रवाई के सबंध मेें बताया कि गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात थाना मारकुण्डी थाना क्षेत्र पुलिस एंटी डकैत टीम ने सूचना के आधार पर बबली कोल गिरोह के सदस्यों की छिरहाई पहाड स्थित सती माता मंंदिर समीप डकै ती की योजना बद रहे चार सदस्यों को यूपी पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया है। ए डी टीम ने बताया बताता जब वह पर पहाड़ के चारों और घेराबंदी की लेकिन डकैती को पुलिस के आने की भनक नही लगी। जो किसी बड़ी डकैती की रात्रि में योजना बना रहे थे। जो आपस यह बात कर रहे थी की ज्यादा देरे करोगे तो अधेरा हो जाऐगा और दरवाजा बंद हो जाऐगा। उक्त योजना की जानकारी पर ए डी टीम की दोनो टीम ने आवाज बुलंद कर ललकरा। तभी दोनों के बीच अधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी गई। जिसके बाद डकै तो ने अत्मसमर्पण कर दिया। जिसके बाद टीम ने उनके कब्जे से 2 रायफल 315 बोर, कारतूस, 12 बोर के 7 जिन्दा कारतूस, 3 खोखा 312 बोर तीन कारतूस, 12 देशी बम और दैनिक उपयोग के सामान बरामद हुए। बता दें कि कुख्यात डकैत बबुली कोल पर पांच लाख से अधिक का इनाम है। लंबे समय से वह रीवा सतना चित्रकूट इलाके में आतंक का पर्याय बना हुआ है। पुलिस बल उसे पकडऩे के लिए लंबे समय से कॉम्बिंग कर रही है। पहले भी कई बार बबुली कोल से मुठभेड़ हो चुकी है। लेकिन हर बार वह बचकर निकल जाता है।

ये डक ैत हुए गिरफ्तार
फूलचन्द्र कोल निवासी हरसेड़ थाना मझगवां, उमेश कोल पिता त्रिवेणी कोल निवासी बाबूपुर थाना मझगंवा सतना, दीपक साहू पिता दीनाप्रसाद साहू निवासी तिहाई थाना कोटर सतना को गिरफ्तार किया गया है। जिन्हे विरूद्ध धारा 399,402,147,148,149,307 एवं आर्म और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम का मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *