बेटी की शादी से पहले बर्बाद हुई गृहस्थी

Share with:


Virat24news.

बेटी की शादी से पहले आग से तबाह हो गई गृहस्थी

बेटी को देने के लिए रखे कपड़े व गहने भी जले
मनगवां थाना क्षेत्र के जोरौट गांव की घटना
रीवा। बेटी की शादी से पहले आग ने एक घर को तबाह कर दिया है। घटना बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात मनगवां थाना क्षेत्र के जोरौट गांव की बतायी जा रही है। हादसे में न सिर्फ गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है, बल्कि बेटी की शादी के लिए एकत्रित किए गए गहने व कपड़े भी पूरी तरह से जल गए हैं। स्थानीय ग्रामीण व पड़ोस में आई बारात के लोगों ने आग पर काफी मशक्त के बाद काबू पाया है।
जानकारी के अनुसार जोरौट निवासी मनकामना प्रसाद शुक्ला के घर में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। कुछ ही देर में आग बढ़ते-बढ़ते भयावाह हो गई और पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया। आग कुछ ही देर में विकराल हो गई। जिसकी जानकारी होने पर घर के लोग तत्काल बाहर निकले और चीख-पुकार मचाए। मौके पर एकत्रित ग्रामीणों ने दमकल वाहन व पुलिस को सूचना दी, लेकिन समय से दोनों सेवा नहीं पहुंच पाई। लिहाजा ग्रामीणों ने ही आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक पूरी गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो चुका था।

23 मई को है बेटी का विवाह
बताया गया है कि मनोकामना प्रसाद शुक्ला के बेटी का विवाद 23 मई को होना है। लिहाजा घर में शादी की तैयारी भी जोरो पर है। ऐसे में तिलक व बारात में देने के लिए काफी सामान भी घर में एकत्रित किया गया था। जिसमें गहने व कपड़े भी शामिल हैं। लेकिन देर रात लगी आग से सब कुछ तबाह हो गया।

बारातियों ने आग पर पाया काबू
जानकारी के अनुसार गांव में ही बुधवार को एक बारात आई हुई थी। देर रात लगी आग की सूचना भी पहले बारातियों को हुई। इसके बाद उनके द्वारा ही ग्रामीणों को अवगत कराया गया। इतना ही नहीं बारातियों ने तत्काल राहत बचाव कार्य शुरू कर घर में फंसे लोगों को बाहर निकाला और गा्रमीणों के साथ मिलकर आग को बुझाया भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *