घर से 1 किलोमीटर दूर जाकर छात्रा ने की खुदकुशी

Share with:


Virat24news

घर से 1 किलोमीटर दूर 12वीं की छात्रा ने आग लगाकर की खुदकुशी
क्रासर
लौर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ढनगन की घटना
रीवा।
बुधवार को माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा घोषित किये गए परिणाम से निराश छात्र गलत कदम उठा रहे है। जिले में छात्राओं द्वारा आत्महत्या किये जाने की तीसरी घटना गुरूवार को प्रकाश में आई। जहां कक्षा 12 वीं की छात्रा ने घर से दूर जाकर खुद को आग के हवाले कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। यह हृदयविदारक घटना जिले के लौर थाना क्षेत्र के ढनगन गांव में गुरूवार की बताई गई है। पुलिस ने छात्रा का जला हुआ शव मिलने के बाद आवश्यक कार्यवाही उपरांत पीएम करा परिजन के सुपुर्द कर दिया है और मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम ढनगन निवासी रश्मी पटेल पिता बृजेश पटेल 17 वर्ष देवतालाब स्थित सरस्वती विद्यालय में कक्षा 12वीं की छात्रा थी। बताया गया कि बुधवार को परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद छात्रा अपने रिजल्ट से निराश थी। परीक्षा परिणाम से निराश छात्रा ने गुरूवार की दोपहर तकरीबन 1 बजे घर से मिट्टी का तेल का डिब्बा लेकर निकली और 1 किलोमीटर दूर स्थित उकठा नदी के कचनहा घाट में खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। घटना के दौरान स्थानीय लोगों ने छात्रा को आग में झुलसता हुआ देख शोर मचाते हुये आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तब छात्रा की मौत हो चुकी थी। स्थानीय लोगों द्वारा दी गई सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के उपरांत शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये अस्पताल भेज दिया जहां आवश्यक कार्यवाही उपरांत पीएम करा परिजन के सुपुर्द कर दिया गया है।
———-
फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या
रीवा। अज्ञात कारणों के चलते 18 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना बुधवार की देर शाम मऊगंज थाना के पटेहरा गांव की बताई गई है। जानकारी के मुताबिक ग्राम पटेहरा निवासी दिलीप पटेल पिता पन्नालाल पटेल 18 वर्ष ने बुधवार की देर शाम अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना की जानकारी होते ही परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के उपरांत शव को कब्जे में ले लिया और पीएम उपरांत परिजन के सुपुर्द कर दिया है। युवक ने यह आत्मघाती कदम किन कारणों के चलते उठाया इसका पता लगाने पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *