बंटी की मौत पर परिजनों ने शव रखकर किया चक्काजाम

Share with:


Virat24news

बंटी की मौत पर हत्या का संदेह, कार्यवाही की मांग पर सड़क में प्रदर्शन
– एसडीएम की समझाइस पर शांत हुआ मामला
रीवा। एक सप्ताह पूर्व लापता हुये बंटी बाधवानी का शव नदी में मिलने के बाद बुधवार को चिकित्सकों की टीम द्वारा शव का पीएम करा परिजन के सुपुर्द कर दिया गया है। युवक की मौत पर परिजन हत्या का संदेह जाहिर करते हुये कार्यवाही की मांग को लेकर सड़क में शव रखकर प्रदर्शन किया गया। विभिन्न मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे परिजनों को एसडीएम ने समझाइस देते हुये उन्हें उचित कार्यवाही का आश्वासन देकर शांत कराया जिसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिये ले जाया गया।
गौरतलब है कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र रानी तालाब स्थित अशोक नगर निवासी बंटी बाधवानी पिता प्रह्लाद बाधवानी 7 मई की शाम रहस्यमयी ढंग से लापता हो गया था। जिसके गुमशुदगी की शिकायत 8 मई को सिटी कोतवाली में दर्ज कराई गई थी। पुलिस व परिजन युवक की तलाश ही कर रहे थे कि मंगलवार की दोपहर लापता युवक का शव बीहर नदी से बरामद किया गया था। युवक की मौत पर परिजनों ने हत्या का संदेह जाहिर करते हुये चिकित्सकों की टीम से पीएम कराने की मांग की थी। परिजनों की मांग पर बुधवार को पांच सदस्यीय टीम द्वारा पीएम कराए जाने के बाद परिजन शव लेकर धोबिया टंकी चौराहा पहुंचे और सड़क के बीच शव रखकर पीडि़त परिवार के लिये आर्थिक मदद सहित मामले की जांच कराए जाने की मांग की। मौके पर पहुंची एसडीएम ने प्रदर्शन कर रहे परिजनों को समझाइस देते हुये उन्हें उचित कार्यवाही व अर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया है।

– आधे घंटे तक चला प्रदर्शन
बुधवार की दोपहर तकरीबन 1 बजे पीएम के बाद शव लेकर परिजनों ने धोबिया टंकी चौराहे में सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगों की मांग थी कि बंटी की हत्या हुई है जबकि पुलिस इसे आत्महत्या का रूप दे रही है, इस मामले की जांच कराई जाए एवं पीडि़त परिवार को अर्थिक मदद दिलाई जाए। परिजन तकरीबन आधे घंटे तक अपनी मांगों को लेकर सड़क पर प्रदर्शन करते रहे इसी बीच पहुंचे एसडीएम ने समझाइस देकर उन्हें शांत करा दिया।

– अपहरण कर हत्या किये जाने का आरोप
मृतक बंटी के परिजनों का सीधा आरोप है कि बंटी का अपहरण कर उसकी हत्या की गई है जिसके बाद शव को नदी में ठिकाने लगाया गया है। आरोप है कि बंटी की प्रेमिका ने उसे घटना दिनांक को बुलाया था जिसके परिजनों ने मिलकर बंटी को बंधक बना लिया और उसके साथ मारपीट कर हत्या कर दी गई है। फिलहाल बंटी की मौत किन परिस्थितियों में हुई इसका खुलाशा नहीं हो सका है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट होगा।

– आज डीआईजी को सिंधी समाज सौपेगा ज्ञापन
बंटी बाधवानी की सदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराए जाने की मांग को लेकर सिंधी समाज गुरूवार को डीआईजी को ज्ञापन सौंपेगा। बताया गया कि मामले में सिटी कोतवाली पुलिस का रवैया उदासीन रहा, जिसके चलते बंटी की मौत हो गई। कोतवाली पुलिस की उदासीनता को लेकर सिंधी समाज में आ क्रोश व्याप्त है जिनके द्वारा कोतवाली पुलिस के विरूद्ध भी कार्यवाही की मांग की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *