कार सवार युवकों का अपहरण कर मांगी फिरौती

Share with:


Virat news

कार सवारों को अगवा कर बनाया बंधक, मांगी 2 लाख की रंगदारी
– सिरमौर थाना क्षेत्र की घटना
रीवा। जिले के सिरमौर थाना क्षेत्र में कार में सवार होकर जा रहे दो युवकों को सरहंगो ने अगवा कर उन्हें बंधक बना लिया और जान की खैरियत के लिये 2 लाख रूपए की रंगदारी मांगी। सरहंगो के चंगुल में आए युवक किसी तरह से जान बचाकर भाग खड़े हुये। घटना से भयभीत युवकों ने कई दिनों तक शिकायत दर्ज नहीं कराई लेकिन जब उनकी कार लावारिश में मिल गई तो उन्होंने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने पीडि़त युवकों की शिकायत पर आरोपियों के विरूद्ध नामजद अपराध दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सिरमौर थाना के राजगढ़ निवासी दिनेश पाण्डेय उर्फ दिन्नू पिता भुवनेश्वर 35 वर्ष बीते दिवस संदीप पाण्डेय के साथ अपने साथी उपेन्द्र सिंह उर्फ सीएल की कार क्रमांक एमपी 17 सीए 7206 लेकर सिरमौर से राजगढ़ जा रहा था। बताया गया कि रास्ते में प्रकाश तिवारी नामक व्यक्ति ने दिनेश को फोन लगाकर पूछा कि कहां हो तो उसने घर जाना बताया। जिसके 10 मिनट बाद ही प्रकाश सिंह, सिम्पल सिंह व कुलदीप सिंह कक्का त्रिपाठी ने उनका रास्ता रोक लिया और गाली गलौज करते हुये कहा कार में सवार हो गए और उन्हें सरकारी स्कूल के पास एक घर में ले गए। आरोपियों ने युवकों को बंधक बनाते हुये जान की खैरियत के लिये 2 लाख रूपयों की मांग की। बताया गया कि घटना के बाद आरोपी खाने पीने में व्यस्त हो गए तभी पीडि़त जान बचाकर वहां से भाग खड़े हुए और कार वहीं रह गई थी जो घटना की तीन दिन बाद लावारिश हालत में मिली।

– कार मालिक को आरोपियों ने मारी थी गोली
घटना की मुख्य वजह आरोपियों और कार मालिक के बीच चल रहा विवाद बताया गया है। बताया गया कि बीते 14 मार्च को आरोपी सिम्पल सिंह ने कार मालिक उपेन्द्र सिंह उर्फ सीएल पर गोली चलाई थी। उक्त मामले में की गई शिकायत के बाद आरोपी सीएल सिंह पर अपनी रिपोर्ट वापस लेने का दबाव बना रहे थे और इसी विवाद के चलते सीएल के साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *