दहेज प्रताणना से तंग महिला ने की आत्म हत्त्या

Share with:


विराट24 न्यूज़ रीवा

दहेज प्रताडऩा से तंग महिला ने आग लगाकर की आत्महत्या
– परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
रीवा। दहेज प्रताडऩा से तंग आकर महिला द्वारा आत्महत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। महिला की मौत के उपरांत परिजनों ने ससुरालजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने शव का पीएम करा परिजनों के सुपुर्द कर दिया है और मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है। घटना मंगलवार की रात मनगवां थाना क्षेत्र की बताई गई है।
जानकारी के मुताबिक पिंकी माली निवासी मनगवां का विवाह 4 वर्ष पूर्व यूपी के जसरा निवासी राजबहोर माली के साथ हुई थी। बताया गया कि शादी के बाद से ही ससुरालजनों द्वारा पिंकी को दहेज के लिये प्रताडि़त किया जा रहा था। ससुरालजनों द्वारा दी जाने वाली प्रताडऩा से तंग आकर पिंकी ने मंगलवार की रात खुद को आग के हवाले कर ली। घटना के दौरान आग में झुलस रही महिला को परिजनों ने आग पर काबू पाते हुये गंभीर हालत में उपचार के लिये संजय गांधी अस्पताल में दाखिल कराया था जिसकी देर रात मौत हो गई। महिला के मौत की सूचना पर अस्पताल चौकी पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही उपरांत शव का पीएम करा परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।
———
फोटो-
अनियंत्रित हुआ ट्रक कच्चे मकान में घुसा, बाल-बाल बचा परिवार
– विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र जनता कालेज के समीप हुई घटना
रीवा। बुधवार की सुबह शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में अनियंत्रित हुआ ट्रक एक कच्चे में मकान में जा घुसा। हादसे के दौरान मकान के अंदर मौजूद परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया और सभी जान बचाकर भाग खड़े हुये। हालाकि हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटनाकारित करने वाले ट्रक को जप्त कर लिया है और चालक के विरूद्ध अपराध दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।
जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के जनता कालेज के समीप जा रहा ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे स्थित एक घर में जा घुसा। यह हादसा उस वक्त हुआ जब घर के अंदर पीडि़त परिवार के लोग मौजूद थे। घटना होते ही वहां मौजूद लोगों के बीच हड़कंप मच गया और सभी जानबचाकर घर से बाहर निकल आए। ट्रक की टक्कर से कच्चा मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। मामले में पुलिस ने ट्रक को जप्त कर चालक के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *